Home उत्तराखण्ड खुले में कूड़ा डालने वाले का भेजें वीडियो, मिलेगा 500 रुपये पुरस्कार-...

खुले में कूड़ा डालने वाले का भेजें वीडियो, मिलेगा 500 रुपये पुरस्कार- नगर निगम ने शुरू की योजना

27
0
SHARE

नगर क्षेत्र के अंतर्गत खुले में कूड़ा डालने वाले व्यक्तियों की वीडियो लोकेशन तिथि तथा समय के साथ बनाकर नगर निगम कार्यालय को उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति को रुपये 500 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

इसके साथ ही उस वीडियो को इंटरनेट मीडिया तथा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा ताकि ऐसे व्यक्तियों को चिह्नित किया जा सके तथा हतोत्साहित किया जा सके।नगर निगम ऋषिकेश अब प्रत्येक माह एंप्लाइ आफ द मंथ तथा सेक्शन आफ द मंथ का चयन करेगा। माह के चयनित कर्मचारी की तस्वीर नगर निगम की दीवार पर प्रदर्शित की जाएगी। नगर क्षेत्र के अंतर्गत कूड़ा डालने वाले व्यक्तियों की वीडियो लोकेशन, तिथि तथा समय के साथ बनाकर नगर निगम कार्यालय को उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति को रुपये 500 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

नगर आयुक्त शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि 26 जनवरी को नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगर निगम ऋषिकेश में कुछ महत्वपूर्ण संकल्प लिए गए। जिनमें प्रत्येक माह अच्छे प्रदर्शन पर एंप्लाइ आफ द मंथ तथा सेक्शन आफ द मंथ का चयन किया जाएगा। जिनकी तस्वीर तथा विवरण नगर निगम की दीवार पर सुसज्जित किया जाएगा।बताया कि नगर क्षेत्र के अंतर्गत खुले में कूड़ा डालने वाले व्यक्तियों की वीडियो लोकेशन, तिथि तथा समय के साथ बनाकर नगर निगम कार्यालय को उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति को रुपये 500 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ ही उस वीडियो को इंटरनेट मीडिया तथा प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा, ताकि ऐसे व्यक्तियों को चिह्नित किया जा सके तथा हतोत्साहित किया जा सके।गीला तथा सूखा कूड़े का पृथक्करण कर नगर निगम वाहन को उपलब्ध कराने वाले वार्ड को विकास कार्यों में प्राथमिकता दी जाएगी।