Home उत्तराखण्ड 25 को देहरादून के बजाय हरिद्वार से रवाना होगी पहली आस्था ट्रेन,...

25 को देहरादून के बजाय हरिद्वार से रवाना होगी पहली आस्था ट्रेन, पढ़ें पूरा रूट

72
0
SHARE

25 को देहरादून के बजाय हरिद्वार से रवाना होगी पहली आस्था ट्रेन, पढ़ें पूरा रूटदेहरादून से हरिद्वार तक सिंगल लाइन होने के चलते 18 कोच से अधिक कोच वाली ट्रेन का संचालन दून से कराना रेलवे के लिए बड़ी चुनौती है।

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वालों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दून और हरिद्वार से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। हरिद्वार तक सिंगल लाइन होने के चलते दून से 18 और हरिद्वार से 22 कोच की ट्रेन चलेगी। हरिद्वार से पहली ट्रेन 25 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना होगी।

दरअसल, देहरादून से हरिद्वार तक सिंगल लाइन होने के चलते 18 कोच से अधिक कोच वाली ट्रेन का संचालन दून से कराना रेलवे के लिए बड़ी चुनौती है। यही वजह है कि रेलवे ने 22 कोच वाली आस्था ट्रेन दून के बजाय हरिद्वार से चलाने का फैसला लिया हैरेलवे के एक अधिकारी ने बताया, 18 कोच की आस्था स्पेशल ट्रेन दून से और 22 कोच वाली ट्रेन हरिद्वार से चलाने की योजना है। हरिद्वार से 25 जनवरी को रवाना होने वाली पहली ट्रेन हरिद्वार से होते हुए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, आलमपुर और लखनऊ होते हुए अयोध्या पहुंचेगी।

इसके बाद एक फरवरी को दून से रवाना होने वाली 18 आस्था कोच मुरादाबाद, रामपुर, बरेली से लखनऊ होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। इसके बाद आठ फरवरी को भी हरिद्वार से ही आस्था ट्रेन अयोध्या के लिए निकलेगी।I