Home उत्तराखण्ड छात्रा के साथ हुई अभद्रता मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही...

छात्रा के साथ हुई अभद्रता मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही ,आरोपी डॉक्टर को किया गिरफ्तार।

64
0
SHARE

बीते दिनों पंतनगर विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ हुई अभद्रता मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने यौन शोषण के आरोपी डॉ. दुर्गेश कुमार को टांडा बैरियर के पास से गिरफ्तार किया है। बता दें आरोपी डॉक्टर यहां से भागने की फिराक में था, जो अब पुलिस की हिरासत में है। ज्ञातव्य हो गत दिवस पंतनगर कृषि अस्पताल में तैनात डॉक्टर दुर्गेश कुमार पर एक छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए अश्लील हरकते करने का आरोप लगाया था, जिसपर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया लेकिन आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। जिसके बाद आज आंदोलनरत छात्रों की बात को जिले के एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने गंभीरता से सुना। जिसपर मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी स्वयं प्रकरण की मॉनिटरिंग करने लगे और आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी को लेकर टीम का गठन किया। टीम में पंतनगर थानाध्यक्ष राजेद्र डांगी, पुलभट्टा थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट व सिडकुल चौकी इंचार्ज पंकज कुमार व उनकी टीम मौजूद रही।

टीम ने बेहतरीन कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत होने के 14 घण्टे में आरोपी डॉ. दुर्गेश कुमार को टांडा बैरियर के पास से गिरफ्तार किया। जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पंतनगर विश्वविद्यालय में तैनात चिकित्सक पर एक छात्रा ने यौन शोषण व अश्लील हरकतों का आरोप लगाया था। जिसपर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था।जिसपर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज होने के 14 घण्टे बाद आरोपी डॉक्टर को टांडा बैरियर से गिरफ्तार किया है, जोकि कहीं भागने की फिराक में था।

  • छात्रा ने लगाया था छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न का आरोप

पंतनगर विवि की एक छात्रा ने थानाध्यक्ष पंतनगर को तहरीर देकर बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसकी तबीयत खराब थी। आराम नहीं मिलने पर वह विवि के डॉ. दुर्गेश कुमार के पास दवाई लेने गई थी। आरोप था कि चिकित्सक ने मुख्य केबिन से हटकर उसे दूसरे कमरे में बुलाया और चिकित्सकीय परीक्षण के नाम पर उसे यूरिन इन्फेक्शन की बात कहते हुए उसके प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोप था कि चिकित्सक ने किसी से चर्चा करने पर उसका भविष्य खराब करने की धमकी भी दी। साथ ही छात्रा ने चिकित्सक पर दुष्कर्म किए जाने का भी आरोप लगाया था।
इसी मामले में पीड़िता ने शिकायती पत्र भी सौंपा था जिसमें कमेटी द्वारा जांच की गई और रिपोर्ट के आधार पर चिकित्सा अधिकारी दुर्गेश कुमार को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था।

पन्तनगर स्थित गोविंद बल्लभ पंत युनिवर्सिटी में आज बडी संख्या में एकत्रित छात्र छात्राओं ने युनिवर्सिटी अस्पताल के आरोपी डांक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल गेट के बाहर धरना प्रदर्शन दिया ।वही धरना दे रहे छात्र छात्राओं का आरोप है कि युनिवर्सिटी प्रशासन बीते सात दिनों से लगातार पीडित छात्रा को न्याय दिलाने के बजाय आरोपी डांक्टर को बचाने में लगी हुई है।

वही धरना पर बैठे छात्र छात्राओं को समझाने बुझाने की युनिवर्सिटी प्रशासन सुरक्षा विभाग तथा पुलिस प्रशासन की ओर से स्वयं एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने भरपूर प्रयास किए लेकिन अक्रोशित छात्र आरोपी डांक्टर की गिरफ्तारी किए बिना धरना स्थल से नही उठने की बात पर अड़े रहे। तुरंत मौके पर पहुंचे एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने छात्रों से वार्ता की और क्विक एक्शन लिया उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने टांडा बैरियर से हिरासत में ले लिया है तथा अग्रिम कारवाई जारी है आरोपी डॉक्टर की हिरासत में लिए जाने की सूचना के बाद आक्रोशित स्टूडेंट्स ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here