Home उत्तराखण्ड सीधे रामनगरी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के लोग, दून से अयोध्या के लिए...

सीधे रामनगरी से जुड़ेंगे उत्तराखंड के लोग, दून से अयोध्या के लिए ट्रेन चलाने की कवायद तेज

29
0
SHARE

आगामी 25 जनवरी को देहरादून से अयोध्या के बीच ट्रेन चलाने की कवायद चल रही है। देहरादून रेलवे स्टेशन के अधिकारी इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद रेलवे इसका कार्यक्रम जारी करेगा। देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि ट्रेन का संचालन देहरादून या हरिद्वार से हो सकता है।

आगामी 25 जनवरी को देहरादून से अयोध्या के बीच ट्रेन चलाने की कवायद चल रही है। देहरादून रेलवे स्टेशन के अधिकारी इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय से अनुमति मिलने के बाद रेलवे इसका कार्यक्रम जारी करेगा।

देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि ट्रेन का संचालन देहरादून या हरिद्वार से हो सकता है। मुरादाबाद मंडल से जल्द इस पर निर्णय लिया जाएगा। ट्रेन के संचालन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इससे अयोध्या जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।।22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली भगवान श्रीराम की विग्रह प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व नगर में शनिवार को भाजपा व हिंदू संगठनों की शोभायात्रा को देखते हुए राजपुर रोड और परेड ग्राउंड जाने वाले मार्गो के साथ ही कई अन्य पर यातायात डायवर्ट रहेगा। शोभायात्रा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी सम्मिलित होंगे।

शोभायात्रा सुबह करीब 10 बजे परेड ग्राउंड खेल मैदान से शुरू होगी और कनक चौक, ओरियंट चौक, राजपुर रोड, घंटाघर, पलटन बाजार, डिस्पेंसरी रोड, दर्शनलाल चौक होकर रेंजर्स ग्राउंड में संपन्न होगी। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में रामभक्तों के जुटने के अनुमान को देखते हुए पुलिस ने शनिवार के लिए यातायात प्लान जारी किया है।