Home उत्तराखण्ड बिना बुकिंग नए साल पर मसूरी-धनोल्टी आने वालों को बिना जश्न मनाए...

बिना बुकिंग नए साल पर मसूरी-धनोल्टी आने वालों को बिना जश्न मनाए वापस लौटना पड़ सकता है।

37
0
SHARE

देहरादून: मसूरी धनौल्टी आने वालों को बिना जश्न मनाए ही वापस लौटना पड़ा सकता है। भीड़ बढ़ने पर केवल होटल में बुकिंग वालों को देहरादून से आगे जाने की अनुमति देने पर विचार किया जा रहा है।
अगर आप नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए मसूरी, धनोल्टी या आसपास के अन्य हिल स्टेशन आ रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। क्रिसमस से ही मसूरी और आसपास पर्यटकों का हुजूम उमड़ रहा है। जबकि, नव वर्ष पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के मसूरी-धनोल्टी पहुंचने की संभावना है। भीड़ अधिक होने पर व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस पर्यटकों को वापस भी लौटा सकती है। नव वर्ष के उत्सव के लिए मसूरी समेत अन्य पर्यटक स्थलों में सैलानियों की भीड़ उमड़ने लगी है। इस दौरान दून, मसूरी और ऋषिकेश में जाम की समस्या से निजात दिलाने को पुलिस ने विशेष प्लान तैयार किया है। आगामी 30 और 31 दिसंबर को भीड़ अधिक होने पर सिर्फ होटल बुकिंग और स्थानीय निवासियों को ही कुठाल गेट से मसूरी की ओर जाने देने का वैकल्पिक प्लान है। इसके अलावा दून को भी जाम से निजात दिलाने के लिए रूट प्लान जारी कर दिया गया है। ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्रों में भी यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद रखने को कार्ययोजना बनाई गई है।

यह रहेगा यातायात प्लानदिल्ली-सहारनपुर से आने वालों के लिए प्लान
-दिल्ली-रुड़की-सहारनपुर-मोहंड-आशारोड़ी-आइएसबीटी–शिमला बाईपास-सेंट ज्यूड्स चौक-बल्लुपुर चौक-गढ़ी कैंट तिराहा-अनारवाला तिराहा-जोहड़ी गांव-कुठाल गेट-मसूरी।दिल्ली-हरिद्वार के रास्ते आने वालों के लिए प्लान
-हरिद्वार-ऋषिकेश से हर्रावाला-मोहकमपुर फ्लाइओवर-जोगीवाला-पुलिया नंबर 06-रिंग रोड-आइटी पार्क-किरषाली चौक-साईं मंदिर तिराहा-मसूरी डायवर्जन-कुठालगेट-मसूरी।

वापसी के लिए रूट
मसूरी-कुठाल गेट-ओल्ड राजपुर रोड-राजपुर-साईं मंदिर-किरषाली चौक-आइटी पार्क-तपोवन बाइपास रोड-नालापानी चौक-तपोवन गेट-लाडपुर तिराहा-पुलिया नंबर 06-जोगीवाला से ऋषिकेश/हरिद्वार/आइएसबीटी की ओर जा सकेंगे।
डायवर्जन के रास्ते मसूरी की ओर भारी वाहनों पर रोक
मसूरी डायवर्जन व बाटाघाट चेकपोस्ट से मसूरी आने वाले भारी वाहनों को 31 दिसंबर व एक जनवरी 2024 तक सुबह आठ बजे से रात 12 बजे तक प्रतिबंधित किया गया है। केवल आवश्यक सेवा वाले वाहनों को आवागमन की छूट रहेगी।