Home उत्तराखण्ड सार्वजनिक स्थानों पर अवैध शराब के व्यापार के विरोध में ऋषिकेश थाना...

सार्वजनिक स्थानों पर अवैध शराब के व्यापार के विरोध में ऋषिकेश थाना प्रभारी को दिया ज्ञापन

48
0
SHARE

ऋषिकेश

नगर एवम् ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर अवैध शराब के व्यापार के विरोध में ज्ञापन– महोदय विषय इस प्रकार है कि ऋषिकेश में जगह जगह कई चौराहों और शहर के विभिन्न स्थानों पर पर जैसे चंद्रभागा पुल की ढ़ाली में,परशुराम चौक गोविंद नगर झुग्गी झोपड़ी ,रेलवे रोड ,जाटव बस्ती ,मायाकुंड, शांतिनगर,बनखण्डी, इंद्रानगर संयुक्त यातायात बस स्टेशन, काली के ढाल,सर्वहारा नगर,आईडीपीएल ,बापू ग्राम ,शिवाजी नगर ,गुमनीवाला और लगभग शहर के अंदर लगभग पचासों ऐसे स्थान हैं जहां पर शराब बहुत आसानी से किसी को भी उपलब्ध हो जाती है। रेलवे रोड पर तो शराब तस्करी रोकने के लिए तैनात कुछ वर्ष पूर्व ऋषिकेश कोतवाली के एक सब इंस्पेक्टर की वर्दी तक फाड़ दी गई थी। लेकिन उसके बाद भी वहां पर शराब की बिक्री यथावत जारी है, जिससे महिलाओं के साथ किसी भी तरह के अभद्रता और दुर्घटनाएं होने की संभावना है। साथ ही साथ मनसा देवी क्षेत्र में कच्ची शराब का कारोबार भी किसी से छिपा नहीं है,
महोदय आपकी कुशल कार्य प्रणाली पर हमें पूर्ण विश्वास है कि आप ऋषिकेश में शराबबंदी करवारकर एक नई पहल करेंगे ताकि महिलाओं के साथ किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना घटे।
और ऋषिकेश क्षेत्र में कुछ युवा पढ़ाई लिखाई छोड़कर सूखे नशे की आदि हो चुके है और साथ ही शराब तस्करी और शराब की होम डिलीवरी तक के कार्य में लगे हुए हैं और शहर का कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं छूटा है जहां पर अवैध शराब तस्करी ना हो रही हो, यदि पुलिस प्रशासन चाहे तो क्या नहीं हो सकता है जरूरत है दृढ़ संकल्प शक्ति इच्छा शक्ति की।


महोदय यदि उपरोक्त प्रकरण पर कोई ठोस कार्यवाही ना की गई तो महिला मोर्चा को मजबूरन इस अवैध कारोबार के खिलाफ आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।
कविता शाह
जिला अध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा (ऋषिकेश)