Home उत्तराखण्ड स्कूलों में नहीं पहुंचे प्रयोगशाला उपकरण, कर दिया गया भुगतान, बैठी जांच

स्कूलों में नहीं पहुंचे प्रयोगशाला उपकरण, कर दिया गया भुगतान, बैठी जांच

63
0
SHARE

हल्द्वानी। मंडलायुक्त दीपक रावत को जिला योजना से 10 इन्टर काॅलेजों में प्रयोगशाला उपकरण खरीद में गड़बड़झाले की शिकायत मिली। बताया गया कि इनमें से कई स्कूलों में उपकरण पहुंचे ही नहीं है। साथ ही जिन स्कूलों में उपकरण पहुंचे भी उनकी गुणवत्ता भी निम्न स्तर की है।

इस शिकायत को आयुक्त ने गंभीरता से लिया और चाफी व मौना इन्टर कालेजांे में चैकिंग कराई। जहां उपकरण मौजूद नहीं मिले। इस पर आयुक्त ने टेण्डर प्रक्रिया में शामिल शिक्षा विभाग के प्रधान सहायक व लेखाकारों को शनिवार को जनता दरबार में तलब कर फाइलों का अवलोकन किया। जिसमें पाया गया कि भुगतान स्कूलों में सामग्री पहुंचने से पहले ही किया गया है। साथ ही प्राप्ति रसीद पर हस्ताक्षर एक ही दिनांक के पाये गये। टेण्डर प्रक्रिया में सम्मलित प्रधान सहायक के संतोषजनक जवाब न देने पर आयुक्त ने जांच हेतु कमेटी का गठन कर दिया है।

उन्होंने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी उधमसिंह नगर, मुख्य कोषाधिकारी व एडी शिक्षा को जांच कमेटी हेतु नामित कर एक माह के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। आयुक्त ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट के उपरान्त ही सम्बन्धितों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इस बीच आयुक्त के समक्ष पेयजल, सड़क, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण के साथ ही भूमि विवाद संबंधी समस्याएं उठी।