Home उत्तराखण्ड आयुष्मान योजना ने बचाया जीवन, मुफ्त में हुआ चार लाख का इलाज।

आयुष्मान योजना ने बचाया जीवन, मुफ्त में हुआ चार लाख का इलाज।

48
0
SHARE

देहरादून: 

करनपुर चौराहा और गाँधी पार्क में विकसित भारत संकल्प यात्रा का वाहन शनिवार को पहुंचा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय सांसद नरेश बंसल एवं स्थानीय विधायक श्रीमान खजान दास एवं पूर्व महापौर श्री सुनील उनियाल गामा मौजूद रहे। इस दौरानकार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जाना और विभिन्न विभागों द्वारा लगवाये गये शिविरों का लाभ लिया।
इस दौरान लोगों ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी ली। यात्रा के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संदेश भी सुना।

विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को रायपुर ब्लॉक के ग्राम तिमलीमानसिंह और विकासनगर ब्लॉक के ग्राम ढलानी पहुंची।दोनों स्थानों पर प्रचार वाहन का स्वागत किया गया। ग्राम ढलानी में लगे मुफ़्त स्वास्थ्य शिविर में लोगों की विभिन्न रोगों की जाँच की गई और उन्हें दावा वितरित की है।

ग्राम ढलानी में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपनी कहानी बताई। इसी गाँव कि दिव्यांग महिला रचना ने बताया कि बालिक होते ही उन्हें दिव्यांग पेंशन का लाभ मिलने लग गया था जिससे उनकी ज़रूरतें पूरी होने में मदद मिलती है। राजेंद्र सिंह चौहान बताते है कि उनके इलाज में आयुष्मान कार्ड बहुत काम आया। उन्होंने बताया कि जब वह बीमार हुए तो उनके इलाज में चार लाख का जो खर्च आया वो सारा आयुष्मान योजना के अंतर्गत दिया गया। इसके लिए वह सरकार का आभार व्यक्त कर रहे हैं। मुफ़्त राशन योजना का लाभ उठा रहे इसी गांव के निवासी रोहन मुफ़्त राशन की योजना को जारी रखने के लिए केंद्र सरकार का आभार व्यक्त कर रहे हैं।