Home उत्तराखण्ड GST चोरी पर कर विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन शहरों से एक...

GST चोरी पर कर विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन शहरों से एक करोड़ के आई फोन जब्त

43
0
SHARE

जीएसटी चोरी पर कर विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन शहरों से एक करोड़ के आई फोन जब्तटीम ने लॉकर से 50 मोबाइल फोन जब्त किए। इसी तरह मियांवाला में भी एक विक्रेता से 27 फोन मिले। हरिद्वार और रुड़की में की गई कार्रवाई में 150 से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए।राज्य कर विभाग की सचल दल इकाई ने जीएसटी चोरी पर बड़ी कार्रवाई की है।

बिना दस्तावेजों के मोबाइल फोन और बिक्री पर विभाग ने देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में मोबाइल डीलर की दुकानों पर छापा मारा। एक करोड़ के आई फोन जब्त किए गए। इसकी जांच की जा रही है।राज्य विभाग को लंबे समय से बिना दस्तावेज के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के मोबाइल फोन का कारोबार करने की शिकायत मिल रही थी। राज्य कर आयुक्त डॉ. अहमद इकबाल के दिशानिर्देश पर विभाग के सचल दल इकाई ने देहरादून, हरिद्वार व रुड़की में मोबाइल विक्रेता के प्रतिष्ठानों पर छापे मारे। देहरादून के घंटाघर स्थित एमडीडीए कॉम्प्लेक्स में एक विक्रेता ने लॉकर बनाया था।150 से अधिक मोबाइल फोन जब्त
जहां पर मोबाइल बेचने का कारोबार कर रहा था। टीम ने लॉकर से 50 मोबाइल फोन जब्त किए। इसी तरह मियांवाला में भी एक विक्रेता से 27 फोन मिले। हरिद्वार और रुड़की में की गई कार्रवाई में 150 से अधिक मोबाइल फोन जब्त किए। जिनकी कीमत एक करोड़ से अधिक है।

संयुक्त आयुक्त एसएस तिरुवा का कहना है कि बिना दस्तावेज के मोबाइल फोन खरीद व बिक्री करने की जांच चल रही है। विक्रेताओं के कारोबार का आकलन किया जा रहा है। जिसके बाद टैक्स चोरी राशि की वसूली की कार्रवाई की जाएगी।