Home उत्तराखण्ड पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 195 ने नहीं किया ज्वॉइन, वेटिंग लिस्ट की...

पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 195 ने नहीं किया ज्वॉइन, वेटिंग लिस्ट की मांग

47
0
SHARE

देहरादून– पुलिस कांस्टेबल भर्ती में चुने गए 1521 में से 195 अभ्यर्थियों ने ज्वॉइन ही नहीं किया। इस वजह से ये पद खाली रह गए। भाजपा नेता रवींद्र जुगरान ने पुलिस मुख्यालय में आईजी कार्मिक विम्मी सचदेवा से मुलाकात कर मांग की है। कि एकल संवर्ग के नए नियम के तहत इन खाली पदों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की जाए।

जुगरान ने ने कहा कि सरकार ने 10 अक्तूबर को एकल संवर्ग के पदों पर परिणाम के साथ वेटिंग लिस्ट जारी करने की नियमावली जारी की है। इसके तहत खाली रहने वाले पदों को वेटिंग लिस्ट से भरे जाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने मांग की कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में इस नियमावली को लागू करते हुए रिक्त 195 पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी की जाए ।

उन्होंने आईजी कार्मिक को बताया कि आगामी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में एक बार छूट देते हुए आयु सीमा बढ़ोतरी हो, क्योंकि पूर्व में उनके प्रत्यावेदन पर मुख्यमंत्री ने सचिव कार्मिक को इस विषय पर वार्ता को लिखा है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा बढ़ोतरी इसलिए की जानी चाहिए क्योंकि वर्ष 2014 के सात वर्षों बाद 2021 में विज्ञप्ति प्रकाशित हुई थी। हर वर्ष भर्ती निकाली जाती तो भर्ती के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थी आयु सीमा पार न होते। आईजी कार्मिक ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया।