Home उत्तराखण्ड जौलीग्रांट से देहरादून तक एक जैसा दिखेगा बाजार, MDDA ने कर डाली...

जौलीग्रांट से देहरादून तक एक जैसा दिखेगा बाजार, MDDA ने कर डाली ये तैयारी

26
0
SHARE

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट : जौलीग्रांट से देहरादून तक एक जैसा दिखेगा बाजार उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए दिसंबर में प्रस्तावित उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) की ओर से जौलीग्रांट मुख्य बाजार से लेकर देहरादून रिस्पना पुल तक बाजार और मार्ग का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है।

पहले चरण में जौलीग्रांट मुख्य बाजार को एक जैसे रंग में रंगा जा रहा है। एमडीडीए दुकानदारों की पसंद के कलर को दुकानों पर कर रहा है। इसके बाद सभी दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों आदि पर एक जैसे साइन बोर्ड लगाए जाएंगे।पूरे मार्ग पर कई स्थानों पर उत्तराखंड की कलाकृतियों को भी उकेरा जाएगा पूरा मार्ग फसाड लाइट से जगमग होगा। इसके अलावा जौलीग्रांट-देहरादून मुख्य मार्ग का सौंदर्यीकरण कर और निखारा जाएगा। इसके लिए विशेष प्रकार के रंग-बिरंगे शोभाकार पौधे मंगवाए जा रहे हैं। मुख्य मार्ग की टूटी-रेलिंग और नई रेंलिंग लगाने का कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा। इससे पहले जून में जी-20 के दौरान एयरपोर्ट से ऋषिकेश की तरफ सौंदर्यीकरण कार्य हुआ था।

दीपावली से पहले रंगाई से खुश हुए दुकानदारग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को दिपावली से ठीक पहले जौलीग्रांट से शुरू किए गए सौंदर्यीकरण कार्य से दुकानदार काफी खुश दिखाई दिए। स्थानीय दुकानदार अमरीश डोभाल ने कहा कि मुख्य बाजार एक ही रंग में होने और दुकानों पर एक जैसे बोर्ड लगे होने से पूरा बाजार पहले से अधिक सुंदर दिखाई देगा। संपूर्ण सिंह रावत ने कहा कि मार्ग के सौंदर्यीकरण से एयरपोर्ट आवाजाही करने वाले तीर्थयात्रियों व पर्यटकों को भी काफी अच्छा लगेगा।

जौलीग्रांट-देहरादून के बीच मुख्य बाजारों और मार्ग के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। कुछ पैसा पहले का बचा हुआ था। उसे भी लगाया जा रहा है। सौंदर्यीकरण के बाद बाजार एक जैसा दिखाई देगा। रंग-बिरंगे शोभाकार पौधों से मार्ग काफी सुंदर दिखाई देगा। -आशाराम जोशी, जेई, एमडीडीए उद्यान