Home उत्तराखण्ड गुलदार ने बनाया आँगन में खेलते मासूम क़ो निवाला

गुलदार ने बनाया आँगन में खेलते मासूम क़ो निवाला

108
0
SHARE

खेल रही बच्ची को आंगन से उठा ले गया गुलदार उत्तराखंड में गुलदार की बढ़ती जनसंख्या अब चिंता का विषय बनती जा रही है पूरे राज्य में कोरोना काल के बाद जिस तरह से गुलदारों की जनसंख्या में वृद्धि हुई है उसे मानव और वन जीव संघर्ष काफी बढ़ गया है

उसका ताजा उदाहरण रुद्रप्रयाग जनपद के बच्छणस्यूँ पट्टी के गहड़ खाल में देखने को मिला जहां एक गुलदार 3 साल की बच्ची को उठाकर ले गया। बच्ची अपनी दादी के साथ आंगन में खेल रही थी। इस दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया और दादी के सामने गुलदार बच्चों को उठा ले गया। शोर गुल करने पर गुलदार बच्ची को 100 मीटर की दूरी पर छोड़कार भाग गया था, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो गई। इस घटना से परिवार में कोहराम तथा क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गुरुवार को बच्छणस्यूँ पट्टी के गहड़ खाल में सायं के करीब 6.30 बजे विनोद कोहली की 3 साल की बच्ची मिस्टी अपनी दादी के साथ घर के आंगन में खेल रही थी। इस दौरान घात लगाये गुलदार ने बच्ची पर हमला कर दिया और उसे उठाकर जंगल की ओर ले गया।

गुलदार के बच्ची को आंगन से उठाने के बाद दादी जोर जोर से चिल्लाने लगी। शोर मचने के बाद परिवार के अन्य सदस्य भी बाहर आए। इसके बाद गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और गुलदार की ढूंढ खोज की जा रही है।