Home उत्तराखण्ड  गौरीकुंड : सर्च अभियान में दो और शव बरामद, अभी भी...

 गौरीकुंड : सर्च अभियान में दो और शव बरामद, अभी भी 13 लापता

51
0
SHARE

रुद्रप्रयाग

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में गौरीकुंड डाटपुलिया के पास हुए भूस्खलन हादसे के बाद शुक्रवार को सर्च रेस्क्यू अभियान के दौरान लापता 15 लोगों में से दो लोगों के शव बरामद हुए, अभी भी 13 लोग लापता है। जिनकी तलाशी के लिए सर्च रेस्क्यू अभियान लगातार जारी है।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि, विगत दिनों गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भूस्खलन के कारण लापता चल रहे 15 लोगों का जिलाधिकारी के निर्देशन मे सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन का अभियान जारी है। सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन अभियान के दौरान शुक्रवार को 15 लापता चल रहे लोगों में से दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं जिसमें एक की पहचान चंद्रकामी उम्र-26 वर्ष नेपाल मूल की निवासी है तथा एक व्यक्ति का शव रामपुर मंदाकिनी के किनारे बरामद हुआ है उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

उन्होंने बताया कि भूस्खलन की घटना में लापता हुए 23 व्यक्तियों में से अब तक 10 व्यक्तियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शेष 13 लापता व्यक्तियों का रेस्क्यू एवं खोजबीन कार्य जारी है। रेस्क्यू एवं खोजबीन अभियान में एसडीआरएफ, वाईएमएफ की टीमें शामिल रही।
बता दें कि बीते तीन अगस्त की रात लगभग 11:30 बजे गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भूस्खलन से हाईवे किनारे बनी तीन दुकानें बह गई थी। जिसमें 23 लोग मंदाकिनी नदी में बह गए थे।