Home उत्तराखण्ड ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर बगड़धार में हाईवे वाहनों के लिए सुचारू

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर बगड़धार में हाईवे वाहनों के लिए सुचारू

52
0
SHARE

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बगड़धार में शुक्रवार सुबह आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। हाईवे खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली। अभी तक भूस्खलन के कारण हाईवे बंद होने से ऋषिकेश-टिहरी की कनेक्टिविटी पूरी तरह से कट गई थी। ऐसे में ऋषिकेश, हरिद्वार जाने के लिए भी लोगों को वाया मसूरी होकर ही यातायात करना पड़ रहा था।

ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बगड़धार में शुक्रवार सुबह 9 बजे आवाजाही सुचारू हो गई। बता दें कि मंगलवार तड़के करीब 4 बजे से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे भारी भूस्खलन के चलते बगड़धार में बाधित हो गया था। जिस कारण हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई थी। प्रशासन ने ऋषिकेश से आने वाले वाहनों भद्रकाली में ही रोक दिया था, जबकि चंबा से भी वाहनों को नरेंद्रनगर की ओर से जाने नहीं दिया जा रहा था।

एमओआरटीएच से जुड़ी कंपनियां मलबा हटाने का प्रयास कर रही थी। लेकिन बारिश, कोहरे के कारण मलबा हटाने में परेशानी हो रही थी। इसके साथ ही एनएच का तीन मीटर हिस्सा धंस गया था। शुक्रवार सुबह एनएच पर पसरे मलबे और बोल्डरों को हटाकर हाईवे खोल दिया गया। डीडीएमओ बृजेश भट्ट ने बताया कि ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बगड़धार में यातायात हेतु सुचारू कर दिया गया है।