Home उत्तराखण्ड यहां स्कूल की कई बालिकाएं हो गई बेहोश, स्टाफ व अभिभावकों में...

यहां स्कूल की कई बालिकाएं हो गई बेहोश, स्टाफ व अभिभावकों में दहशत

198
0
SHARE

उत्तरकाशी।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डुंडा ब्लॉक से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ धौंतरी उप-तहसील के अंतर्गत डुंडा ब्लॉक स्थित राजकीय इंटर कॉलेज कमद में स्कूल के नए भवन में बैठते ही कुछ छात्राएं चीखने-चिल्लाने लगी। उनकी अजीब हरकतों को देखकर शिक्षक और स्टाफ घबरा गए। स्थिति को गंभीरता को देखते हुए शिक्षकों ने सभी छात्राओं को कक्षाओं से बाहर निकालकर मैदान में लाया गया। वहां पर भी वो जोर-जोर से चीखने- चिल्लाने लगी। इसी बीच इसकी सूचना बच्चों के परिजनों को दी गयी। उसके बाद छात्राओं को पीएचसी धौंतरी ले जाया गया।

जानकारी के मुताबिक राजकीय इंटर कॉलेज कमद में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं को विद्यालय के नए भवन की कक्षाओं में बिठाया गया। लेकिन नए भवन में बैठते ही कक्षा 12वीं की कुछ छात्रायें कक्षा में ही चीखने लगी और अजीव सा बर्ताव करने लगी। बुधवार को एक दो बच्चे ही बेहोश हो रहे थे। लेकिन आज गुरूवार को अचानक कक्षा 12वीं की कुछ छात्रायें कक्षा में ही चीखने लगी और अजीव सा बर्ताव करने लगी। इस पर शिक्षकों ने उन्हें अलग कमरे में बैठाया तो वहां भी जोर-जोर से चिल्लाते हुए कांपने लगी और बेहोश हो गई। इतना नही सभी बालिकाऐं एक-एक कर नाचने भी लग गई। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अभिभावकों को दी। जिसके बाद अभिभावक विद्यालय पहुंचे और उन्होंने छात्राओं को मनाने की कोशिश की। लेकिन वह चीखती रही।

जिस पर अभिभावकों ने विद्यालय प्रशासन पर नाराजगी जताई। अभिभावकों का कहना है कि यह घटनाऐं विद्यालय मे एक सप्ताह से हो रही है। लेकिन विद्यालय प्रशासन इसे दबाने पर लगा है। कहा कि विद्यालय के नए भवन में बिना पूजा पाठ किए ही कक्षा 12 वीं की कक्षायें संचालित की जा रही है। तब से ही छात्रायें बीमार पड़ रही है। स्कूल प्रबंधन और ग्रामीणों ने सभी छात्राओं को उपचार के लिए धौंतरी अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया। कुछ छात्राएं वाहन में बैठते वक्त भी चीख रही थी। कई छात्राएं ऐसी हरकतें कर रही हैं। अभिभावक इसे दैवीय प्रकोप बता रहे थे, जबकि शिक्षा विभाग ने इसे मास हिस्टीरिया बताया।

उत्तरकाशी डीएम अभिषेक रुहेला ने बताया कि छात्राओं के चीखने-चिल्लाने के बाद बेहोश होने की सूचना मिली है। जिला अस्पताल से एक डॉक्टरों की टीम को धौंतरी रवाना कर दिया है। अभी कारणों का पता नहीं चल पाया है कि अचानक छात्राएं चीख क्यों रही हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here