Home उत्तराखण्ड ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

ऋषिकेश के सरकारी अस्पताल में मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

214
0
SHARE

देहरादून।

जल्द ही एसपीएस राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में मरीजों को सीटी स्कैन की सुविधा मिलने लगेगी। स्वास्थ्य महानिदेशालय के स्तर पर अस्पताल के लिए सीटी स्कैन मशीन ट्रंकी प्रोजेक्ट सहित उपलब्ध कराई जा रही है।

गुरुवार को ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी सोनिका के अध्यक्षता में राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश की प्रबंध समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में समिति द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ₹5,10,28,732 का बजट अनुमोदन किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सालय में उपकरण आदि की जानकारी लेने पर बताया गया कि महानिदेशालय स्तर पर एक सीटी स्कैन मशीन ट्रंकी प्रोजेक्ट सहित उपलब्ध कराई जा रही है, जिसका अगले 02 माह में सचांलन शुरू हो जाएगा।

इस दौरान सांसद प्रतिनिधि ने चिकित्सालय में पुराने बेडों की जगह नए बेड लगाने का आग्रह किया, जिस पर डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। विभिन्न निर्माण कार्यों पर बताया गया कि कार्यों के आंगणन तैयार कर लिए गए है। कार्योत्ततर एवं तकनीकि स्वीकृति के उपरान्त कार्य निविदा व कोटेशन के माध्मय से कार्य सम्पन्न कराए जाएंगे।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रदीप कुमार चंदोला, उप कोषाधिकारी ऋषिकेश यतनी शाह, सांसद प्रतिनिधि राजपाल ठाकुर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here