Home उत्तराखण्ड पूर्व आईएएस रामविलास की अभी और बढ़ेगी परेशानी

पूर्व आईएएस रामविलास की अभी और बढ़ेगी परेशानी

245
0
SHARE

पूर्व आईएएस रामविलास पर मनी लॉन्ड्रिंग में भी चलेगा मुकदमा, लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोपरामविलास यादव को पिछले साल जून में विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप था कि उन्होंने तीन साल की कमाई के सापेक्ष 2626 फीसदी अधिक संपत्तियां अर्जित की हैं।भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व आईएएस रामविलास यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग में भी कोर्ट में मुकदमा चलेगा।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अभियोजन शिकायत का स्पेशल कोर्ट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) ने संज्ञान लिया है। ईडी रामविलास यादव की 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्तियों को जब्त कर चुकी है। इस मामले में फिलहाल जांच की जा रही है। जल्द ही ईडी कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर देगी।रामविलास यादव को पिछले साल जून में विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप था कि उन्होंने तीन साल की कमाई के सापेक्ष 2626 फीसदी अधिक संपत्तियां अर्जित की हैं।

इसके बाद से वह जेल में ही बंद है। मई में ईडी ने भी रामविलास यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया और चार दिन की कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ की गई। ईडी ने भी पीएमएलए एक्ट के तहत कार्रवाई की और उसकी 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को जब्त कर लिया।इसे लेकर ईडी ने स्पेशल कोर्ट पीएमएलए में प्रॉसिक्यूशन कंप्लेशन यानी अभियोजन शिकायत दाखिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here