Home उत्तराखण्ड DM सोनिका के आदेश पर इन तहसीलों के रिकॉर्ड रूम सील

DM सोनिका के आदेश पर इन तहसीलों के रिकॉर्ड रूम सील

120
0
SHARE
Sonika IAS officer Uttarakhand

सब रजिस्ट्रार कार्यालय में अभिलेखों से छेड़छाड़ और फाइल बदलने के मामले में देहरादून, विकासनगर और ऋषिकेश तहसील के रिकॉर्ड रूम की जांच शुरू कर दी गई है।

डीएम सोनिका के आदेश पर तीनों तहसीलों के रिकॉर्ड रूम सील कर दिए गए। वहीं, देहरादून में सब रजिस्ट्रार ऑफिस के रिकॉर्ड रूम को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया गया। एसडीएम या एडीएम की अनुमति के बिना कोई कर्मचारी रिकॉर्ड रूम में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

गौरतलब है कि सब रजिस्ट्रार ऑफिस के रिकॉर्ड रूम से बैनामों की मूल फाइल गायब करने और कई फाइलों में दस्तावेज बदलने के मामले में तीन दिन पहले पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी मामले की एसआईटी जांच के आदेश दिए थे। इससे इतर प्रशासनिक कार्रवाई भी जारी है। सोमवार को डीएम सोनिका ने एडीएम (वित्त) रामजीलाल शर्मा के साथ विकासनगर तहसील स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया। वहीं, एडीएम (प्रशासन) डॉ. एसके बरनवाल ने देहरादून सब रजिस्ट्रार ऑफिस में निरीक्षण कर रिकॉर्ड रूम की सुरक्षा का जायजा लिया।

उन्होंने बताया, रिकार्ड रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। रिकॉर्ड रूम को सील करते हुए निर्देश दिए गए कि कोई भी कर्मचारी बगैर एडीएम की अनुमति के कोई भी दस्तावेज नहीं छुएगा। रिकॉर्ड रूम को सील करते हुए प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहीं, डीएम के निर्देश पर ऋषिकेश और विकासनगर में भी रिकॉर्ड रूम सील किए गए हैं। निर्देश दिए गए हैं कि संबंधित एसडीएम की अनुमति के बगैर रिकॉर्ड रूम से संबंधित कोई भी कार्य कर्मचारी नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here