Home उत्तराखण्ड अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण समिति की सभा मे वर्ष 2024 का स्वागत

अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण समिति की सभा मे वर्ष 2024 का स्वागत

49
0
SHARE

अखिल भारतीय देवभूमि ब्राह्मण जन सेवा समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यो की एक सभा समिति के आजीवन सदस्य, सहयोगी व उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष श्री विजय जोशी जी के माध्यम से आज होटल केलिस्टा पटेल नगर सहारनपुर रोड देहरादून में आयोजित की गई।

समिति संरक्षक श्री लालचन्द शर्मा जी ने सभा को आरम्भ करते हुए कहा की अब ब्राह्मण समाज को नई ऊर्जा के साथ समाज उपयोगी कार्यो को करने की आवश्यकता है। छठे वार्षिक उत्सव में समिति द्वारा आयोजित भव्य श्री रामकथा देवभूमि उत्तराखंड के सम्पूर्ण ब्राह्मण समाज के लिए एक मील का पत्थर तो बनी साथ साथ समाज के सभी वर्गों को भी ब्राह्मण समाज की जागृति का परिचय करा सुप्त ब्राह्मण समाज मे एक नई चेतना का संचार कर गई।
सभा को संबोधित करते हुए समिति के केंद्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा ने कहा की समिति अपने दायितवो का निर्वाह करते हुए, हिन्दू/सनातन सभ्यता संस्कृति की रक्षा करते हुए वर्ष 2024 का स्वागत श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ से करेगी।
दिनांक 1 जनवरी 2024 को कलशयात्रा के साथ राज पैलेस गुरु रोड में श्रीमद्भागवत कथा की संगीतमय अमृत वर्षा श्रीधाम वृंदावन के भागवतकथा वक्ता बालसंत शाश्वत जी महाराज करेंगे।
कथा आयोजन के साथ साथ विभिन्न रचनात्मक कार्य भी कथा आयोजन में होंगे,ब्राह्मण युवक युवतियों हेतु विवाह परिचय सम्मेलन,चित्रकला प्रतियोगिता,सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिता, नित कथा श्रवण करने आई जनता के लिए प्रश्नोत्तरी में माध्यम से विभिन्न उपहार प्राप्त करने का अवसर आदि कई कार्यक्रम दिनांक 1 से 7 जनवरी 2024 को होंगे।

प्रेरणादायक श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानमहायज्ञ समस्त उत्तराखंड के लिए कल्याणकारी होगा।
आज के तनावपूर्ण वातावरण में मन की शांति धूमिल हो गई है जिस कारण अल्प आयु में ही विभिन्न बीमारियों से लोग ग्रस्त हो रहे है।एक स्वस्थ्य मन एक स्वस्थ्य देह का संरक्षण करता है। जनता के तनाव को दूर करने में यह महायज्ञ सार्थक भूमिका निभाएगा।
समिति के साथ अधिक से अधिक सदस्य जोड़ने का प्रयास कर हम ब्राह्मण समाज को सर्वउपयोगी बनाने का प्रयास कर रहे है।समिति के सदस्यता अभियान में अगस्त 2023 तक 1000 नए सदस्य समिति के साथ जुड़ने के प्रण के साथ समिति के सभी सदस्य कार्य कर रहे है।

कथा हेतु समाज के सभी वर्गों,सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं का सहयोग लेने का प्रयास होगा । जो भी इस कार्य में समिति का सहयोग करना चाहेगा उसका सहृदय स्वागत होगा।

समिति द्वारा समय समय पर समाज कल्याण के विभिन्न कार्य किये जाते है जिसमे युवा वर्ग का मनोबल बढ़ाने व धर्म के ज्ञान हेतु प्रेरणादायक कार्यक्रमो की कड़ी में भी जल्द एक कार्यक्रम पुनः आयोजित होगा तथा आवश्यकता अनुसार कई निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन भी समिति द्वारा किया जाएगा। गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त राष्ट्र्रीय पर्व पर समिति के कार्यलय पर राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

आज की सभा मे यह भी निर्णय हुआ की सितंबर 2023 में उत्तराखंड ब्राह्मण फेडरेशन के आवाहन पर धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित होने वाले ब्राह्मण महाकुंभ में समिति तन मन धन से सहयोग करते हुए 100 या अधिक सदस्यो के साथ ब्राह्मण महाकुम्भ की साक्षी बनेगी।

आज की सभा मे समिति संरक्षक श्री पवन शर्मा, श्री लालचन्द शर्मा,श्री एम सी शर्मा,समिति के अध्यक्षअरुण कुमार शर्मा,सचिव रुचि शर्मा, जय कुमार भारद्वाज,विधा भारद्वाज,अनिता शर्मा,डॉ रचना शर्मा व विजय जोशी,अनुराग गौड,संजय मिश्रा, देवाशीष गौड, अजय कुमार वशिष्ठ,योगिता मिश्रा,दिव्यांशी जोशी,उमेश,नितिन शर्मा,रामगोपाल शर्मा,उमा कोठारी,प्रदीप कोठारी,राजेश पंत,गिरिधर शर्मा,सचिन शर्मा,राजेश शर्मा,विजय,वासु वशिष्ठ आदि सम्मलित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here