Home उत्तराखण्ड वंदे भारत समेत सभी एसी चेयर का किराया होगा कम, बेसिक किराये...

वंदे भारत समेत सभी एसी चेयर का किराया होगा कम, बेसिक किराये में 25% तक छूट का ऐलान

49
0
SHARE

वंदे भारत समेत सभी एसी चेयर का किराया होगा कम,

रेल मंत्रालय ने सभी ट्रेनें जिसमें एसी चेयर कार और एग्जिक्यूटिव कार के बेसिक किराये में 25% तक छूट का ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों को इस रियायत का लाभ तत्काल प्रभाव से दिया जाएगा.

जिन्होंने पहले बुकिंग करा रखी है उनको कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा

बुकिंग बढ़ाने के लिए ट्रेनों से Flexi किराया स्कीम पर भी रोक लगाई है.

रेल मंत्रालय के इस फैसले के बाद वंदे भारत समेत सभी ट्रेनों की एसी चेयर कार, एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 25 फीसदी तक कम कर दिया जाएगा.

वंदे भारत का सफर सस्ता होगा, इन चुनिंदा रूट्स पर 25 फीसदी तक किराया घटाने की तैयारी
रेल मंत्रालय वंदे भारत समेत कई ट्रेनों का किराया घटाने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक 25 फीसदी तक किराया कम किया जा सकता है. फिलहाल सभी जोनों को किराया कम करने का अधिकार दे दिया है.

हालांकि कुछ विशेष स्थिति में ही यात्रियों को इसका लाभ मिलेगारेलवे वंदे भारत समेत सभी एसी चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया कम होने जा रहा है. रेलवे बोर्ड ने बताया कि रेल सेवाओं के अधिकतम इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्रालय ने रेलवे मंडलों के प्रधान मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधकों को ऐसी ट्रेनों के किराये में घटाने की शक्तियां देने का फैसला किया है.

जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड सभी ट्रेनों के AC चेयर कार और एग्जीक्यूटिव क्लास के किराए में 25% तक की कटौती करने की योजना बना रहा है. हालांकि यह सुविधा केवल उन ट्रेनों में दी जाएगी, जिसमें पिछले 30 दिनों के दौरान केवल 50% सीटें ही भर पाई थीं.

जानकारी के मुताबिक रेलवे कुछ कम दूरी की वंदे भारत ट्रेनों का किराया घटाने की समीक्षा कर रहा है. कुछ कम व्यस्तता वाली ट्रेनों को छोड़कर, इस सेमी-हाई स्पीड ट्रेन की अधिकांश सेवाएं पूरी व्यस्तता के साथ चल रही हैं. इंदौर-भोपाल, भोपाल-जबलपुर और नागपुर-बिलासपुर एक्सप्रेस जैसी वंदे भारत ट्रेनों के साथ-साथ कुछ अन्य ट्रेनों का किराया कम हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here