Home उत्तराखण्ड पुलिस टीम पर फायरिंग का आरोपी कुख्यात इनामी बदमाश गिरफ्तार

पुलिस टीम पर फायरिंग का आरोपी कुख्यात इनामी बदमाश गिरफ्तार

64
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स ( STF) को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने एक लाख रुपए के इनामी बदमाश फुरकान को बिहार से गिरफ्तार किया है। आरोपी फुरकान और उसके अन्य साथियों द्वारा थाना लक्सर में एक सुनार को लूटने के दौरान चीता पुलिस से हुई मुठभेड़ में कई राउंड फायर किए गए थे।
आरोपी के ऊपर उत्तर प्रदेश के शामली और सहारनपुर सहित कई अन्य राज्यों में भी लूट और डकैती के कई केस दर्ज हैं।

आपको बता दें कि 16 अक्टूबर 2022 को आरोपी फुरकान व उसके अन्य साथियों के द्वारा थाना लक्सर हरिद्वार क्षेत्र में एक सुनार को लूटने के दौरान चीता पुलिस से हुई मुठभेड़ में आरोपी ने कई राउंड फायर किए थे जिसमें चीता पुलिस के 2 जवान घायल हो गए थे और आरोपी गोली मारकर फरार हो गए थे।

हालांकि पुलिस ने आरोपी फुरकान के अन्य तीन साथियों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुख्य आरोपी फुरकान काफी लंबे समय से फरार चल रहा था जिसको देहरादून एसटीएफ पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है , गौरतलब है कि एसटीएफ की गिरफ्त में आने से बचने के लिए शातिर आरोपी के द्वारा अपने आप को मरा हुआ घोषित करने का भी प्रयास किया गया था , वहीं आरोपी के ऊपर उत्तर प्रदेश के शामली सहारनपुर सहित कई अन्य राज्यों में भी लूट डकैती के कई मुकदमे दर्ज हैं।

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है और अभी तक 37 कुख्यात इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जिसमें ₹1 लाख के इनामी अपराधी फुरकान को बिहार से गिरफ्तार किया गया है फिलहाल आरोपी का अपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है । साथ ही आरोपी के अन्य साथी जावेद की खोजबीन में भी पुलिस जुटी हुई है। एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि अपराधी फुरकान पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात गैंग मुकीम काला का सक्रिय सदस्य रहा है और सहारनपुर से जिला बदर घोषित है वह पूर्व में कई बार पुलिस पर जानलेवा हमला कर चुका है. मुकीम काला की मृृत्यू के बाद अपना गैंग बनाकर लूट डकैती की आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ वर्तमान तक की जानकारी में हत्या, जानलेवा हमला, डकैती और लूट सहित अन्य मामलों में पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here