Home उत्तराखण्ड नैनीझील में नाव पर सवार UP पर्यटकों-नौका चालकों के बीच जमकर मारपीट

नैनीझील में नाव पर सवार UP पर्यटकों-नौका चालकों के बीच जमकर मारपीट

78
0
SHARE

देश के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी बढ़ने के साथ लोगों ने पर्वतीय इलाकों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड के नैनीताल, मसूरी, हल्द्वानी आदि पर्यटक स्थल टूरिस्टों से पैक हैं। यूपी, दिल्ली-एनसीआ, हरियाणा आदि राज्यों से भारी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड आ रहे हैं।इसी के बीच नैनीताल से पर्यटकों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। नैनीताल में नाव पर सवार पर्यटको और नौका चालकों के बीच जमकर लड़ाई हुई है। यूपी के पर्यटकों के साथ नौका चालकों की चप्पू वाली लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। नैनीताल मल्लीताल क्षेत्र में नौका चालकों ने बोटिंग के दौरान यूपी से आए पर्यटकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

आरोप है कि विरोध करने पर नौका चालकों ने साथ पर्यटकों के बच्चों को झील में में डुबाने तक की धमकी दी गई। पीड़ित पर्यटकों ने कोतवाली में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के अनुसार, यूपी बिजनौर निवासी मोहम्मद आसिफ अपने परिजनों के साथ नैनीताल घूमने आए थे।बुधवार शाम चार बजे लगभग वह दो नौकाओं में अपने परिवार के साथ झील में नौकायन करने गए। जब एक नाव दूसरी नाव से आगे निकल गई तो पर्यटक ने नाव चालक से दूसरी नाव के साथ-साथ चलने को कहा। आरोप है कि ऐसा कहने पर नाव चालक की अभद्रता करने लगा। जब पर्यटकों ने अभद्रता का विरोध किया तो नाव चालक ने पर्यटकों के बच्चों को डुबाने की धमकी तक दे दी।पर्यटकों ने वापस किनारे चलने को कहा तो नाव चालक ने उनके साथ मौके पर मारपीट कर दी। इस दौरान अन्य नाव चालक भी नाव लेकर झील में पहुंचे और उन्होंने भी पर्यटकों के साथ मारपीट की। बाद में अन्य नौका चालकों ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत किया। सूचना पर पुलिस पर्यटकों को कोतवाली ले गई।

हालांकि तब तक मारपीट करने वाले नाव चालक फरार हो गए। कोतवाल धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि पर्यटकों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here