Home उत्तराखण्ड आगामी जून माह में बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की तैयारी को...

आगामी जून माह में बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की तैयारी को लेकर कांग्रेस का नगर निगम में हलाबोल ।

91
0
SHARE

देहरादून

महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून के पत्र लिखते हुए महानगर की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके समाधान की मांग की है।
लालचन्द शर्मा ने मुख्य नगर अधिकारी को लिखे अपने पत्र में कहा कि समाचार पत्रों से संज्ञान में आया है कि नगर निगम की ओर से आगामी जून माह में बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने की तैयारी है। लेकिन नगर निगम की ओर से कहा गया है कि बस्तियों में हाउस टैक्स लगाने के चलते 9 साल का हाउस टैक्स एक साथ लिया जाएगा। साथ ही ब्याज भी लिया जाएगा। पहले से ही बस्तियों में गरीब तबके के लोग हैं। ऐसे में बस्तियों में टैक्स लगाने के लोगों को छूट दी जाए तथा नगर निगम में नये जुडे ग्रामीण क्षेत्रों के वार्डों की मलिन बस्तियों में भी टैक्स लगाये जांय।
एक अन्य मामले में लालचन्द शर्मा ने कहा कि शहर में जगह-जगह स्मार्ट सिटी की ओर से नालों की खुदाई चल रही है। बरसात शुरू हो गई है, ऐसे में सड़कों से लेकर गलियों में बुरा हाल है। स्मार्ट सिटी के कामों के चलते निर्माण सामग्री नालों में आ गई है। नाले चोक हो गए हैं। बारिश आते ही भारी जल भराव हो रहा है। शहर की जनता स्मार्ट सिटी के निर्माणाधीन कामों और जल भराव से परेशान है। दुर्घटना की आशंका है। आप स्मार्ट सिटी डिपार्टमेंट में डारेक्टर हैं। ऐसे में आप संबंधित अधिकारियों को इस विषय का समाधान करने के लिए कड़े दिशा निर्देश दें। महोदय आपको यह भी बताना चाहते हैं कि नगर निगम की ओर से कमर्शियल प्रतिष्ठानों को हाउस टैक्स वसूली के लिए बिल जा रहे हैं, जबकि यह बिल नगर निगम की और से अप्रैल महीने की शुरुआत में भेजने थे। ऐसे में जिन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को मई में कमर्शियल बिल भेजा रहे हैं। ऐसे में उन लोगों को छूट का लाभ नहीं पाएगा। इसलिए हमारी मांग है कि जिन कमर्शियल भवनों को मई महीने में हाउस टैक्स के बिल भेजे हैं। उनको हाउस टैक्स में छूट दी जाए। महोदय आपसे ये भी कहना है कि शहर में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था पटरी से उतार गई है। तमाम लाइट खराब है बरसात शुरू हो गई है। कई मोहल्ले अंधेरे में है। अंधेरे के चलते दुर्घटना होने की संभावना बनी रहेगी।
पूर्व महानगर कंाग्रेस अध्यक्ष ने महानगर की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की मांग की। पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा की मानसून सर पे है व उससे पहले बिन्दल नदी रिसपिना नदी व नालों की सफाई नगर निगम सचरु रूप से करे इस इस मोके पर
पूर्व विधायक राजकुमार, नीनू सहगल , दीप वोहरा , उर्मिला थापा , हरी प्रसाद भट्ट , अर्जुन सोनकर, सविता सोनकर,मुकेश सोनकर ,सुनील बाँगा , राजेंद्र सिंह घई , राहुल कुमार, प्रवीण बाँगा आशु अशोक कुमार उपस्थित थे

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here