Home उत्तराखण्ड G20 सम्मेलन और चारधाम यात्रा के मद्देनजर ऋषिकेश में अतिक्रमण को सख्ती...

G20 सम्मेलन और चारधाम यात्रा के मद्देनजर ऋषिकेश में अतिक्रमण को सख्ती से हटाया

210
0
SHARE

ऋषिकेश।

G20 सम्मेलन और चारधाम यात्रा के मद्देनजर नगरपालिका मुनिकीरेती और पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र में हाईवे से लेकर गंगा किनारे आस्था पथ तक पसरे अतिक्रमण को सख्ती से हटाया। अतिक्रमण पर कार्रवाई के दौरान जहां कुछ जगहों पर टीम के साथ नोकझोंक हुई, तो कुछ ने खुद ही अपना सामान समेट लिया। अतिक्रमण की शेष सामग्री को टीम ने जब्त किया।

सोमवार को नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला और पुलिस प्रशासन की टीम जेसीबी और टैक्टर के साथ मुनिकीरेती थाने पर एकत्र हुई। टीम ने मुनिकीरेती में आस्था पथ, शत्रुघ्न घाट से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत की। अचानक हुई कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। कई लोग आनन-फानन में अपना सामान समेटते नजर आए। इस दौरान कुछ लोगों की पुलिस और पालिका टीम से नोकझोंक भी हुई।

इसके बाद टीम ने मुख्य मार्ग पर शिवानंद गेट से खारास्रोत पुल तक पसरा अतिक्रमण सख्ती से हटाया। साथ ही अतिक्रमण सामग्री को भी जब्त किया। वहीं टीम ने खारास्रोत स्थित आस्था पथ से भी रेहड़ियों और फड़ों को हटाकर अतिक्रमणकारियों को दुसरी बार कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

पुलिस थाना प्रभारी रितेश शाह ने कहा कि जी20 सम्मेलन और चार धाम यात्रा के दौरान सुव्यवस्थित आवागमन को लेकर क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अतिक्रमण के कारण राहगीरों को आवाजाही के दौरान अक्सर परेशानियां उठानी पड़ती हैं।

मौके पर एसआई रमेश कुमार सैनी, नवल किशोर गुप्ता, सुनील पंत, दीपिका तिवारी, नीलम थापा, कांस्टेबल देवराज, पालिकाकर्मी रंजन कंडारी, विरेंद्र पोखरियाल, सुभाष, सुपरवाइजर मुकुल, गौरव समेत पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here