Home उत्तराखण्ड UKSSSC पेपर लीक मामले में STF ने एक और नकल माफिया किया...

UKSSSC पेपर लीक मामले में STF ने एक और नकल माफिया किया गिरफ्तार

219
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड में यूकेएसएससी स्नातक स्तरीय परीक्षा 2020-21 पेपर लीक मामले में एक और आरोपी को उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है इस प्रकरण में अब तक 44 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पकड़े गए आरोपी की पहचान रूपेंद्र जयसवाल के रूप में हुई है। आरोपी आरएमएस टेक्नो सॉल्यूशन कंपनी के मालिक राजेश चौहान का परिचित था।

बताया गया कि रूपेंद्र ने ही पेपर आउट करवाया था। आरोपित ने राजेश चौहान से पेपर लेकर नकल गिरोह के सरगना सादिक मूसा को दिया था। यह भी आरोप है कि पेपर होने से पूर्व उसने सादिक मूसा को आरएमएस साल्यूशन के कर्मचारी कसान से मिलाया था। सादिक मूसा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। कसान से लीक आउट पेपर लेकर सादिक मूसा को दिया गया। इसकी एवज में रूपेन्द्र कुमार जायसवाल ने पांच लाख रुपये की राशि प्राप्त की थी। रूपेंद्र लंबे समय से फरार चल रहा था जिस पर 25 हजार रूपये इनाम घोषित किया गया था।

उत्तराखंड एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल के मुताबिक, यूकेएसएसएससी मामले में विवेचना कर रही एसटीएफ की ओर से आज पेपर लीक कराने के मामले में पूर्व में गिरफ्तार किये जा चुके अभियुक्त सादिक मूसा के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रूपेन्द्र कुमार जायसवाल पुत्र खुशीराम जायसवाल की गिरफ्तारी की गई है। अभी तक इस मामले में एसटीएफ की ओर से ये 44 वीं गिरफ्तारी है।

एसटीएफ की ओर से की गई जांच और पूछताछ में पता चला है कि रूपेन्द्र कुमार जायसवाल ने आरएमएस साल्यूशन कम्पनी के कर्मचारी से पेपर प्राप्त कर अभियुक्त सादिक मूसा को लीक आउट पेपर दिया गया था। उसी पेपर से अभ्यर्थियों को नकल करायी गई। रूपेन्द्र कुमार जायसवाल वर्ष 2011 से ही कम्पनी के मालिक राजेश कुमार चौहान से जुडा हुआ था। अक्सर कम्पनी में राजेश कुमार से मिलने जाता था, वहीं पर इसकी जान-पहचान सादिक मूसा व कसान से हुई थी।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त का विवरण
1- रूपेन्द्र कुमार जायसवाल पुत्र खुशीराम जायसवाल निवासी ग्राम लोकन पूरवा त्रिलोकपुर थाना पलिया जनपद खीरी उत्तर प्रदेश हाल निवासी सर्जन अपार्टमेंट केशवनगर थाना मडियांव जनपद लखनऊ उत्तर प्रदेश
गिरफ्तार करने वाली टीम
निरीक्षक प्रदीप कुमार राणा, उनि उमेश कुमार, अउनि हितेश कुमार, हेकां केलाश नयाल, हेकां अनूप भाटी, कां चालक अमित, कां. मोहन असवाल। uksssc paper leak

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here