Home उत्तराखण्ड एटीएम बदल हजारों की ठगी करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने...

एटीएम बदल हजारों की ठगी करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

150
0
SHARE

कोटद्वार: बीती 15 फरवरी को देवी रोड पर एटीएम बदल हजारों की ठगी करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। बदमाशों ने कोटद्वार के साथ ही डोईवाला (देहरादून) में भी ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।
रविवार को कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चंद्र सुयाल ने एटीएम बदल धनराशि हड़पने वाले मामले का खुलासा करते हुए दो अंतरराज्यीय ठगों को गिरफ्तार करने की बात कही। बताते चलें कि बीती 15 फरवरी को अज्ञात ने मोहल्ला मानपुर निवासी हरेंद्र सिंह गुसाई का एटीएम उस वक्त बदल दिया, जब वे देवी रोड पर स्टेट बैंक के एटीएम से धनराशि निकालने गए थे। एटीएम बदल बदमाश ने उनके खाते से 65700 रूपए की धनराशि आहरित कर दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल बदमाश की पहचान की व उसकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए।
एएसपी ने बताया कि कोतवाल मणिभूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी। बताया कि मामले में हरियाणा में जिला जिंद के अंतग्रत बहोतवाला (जिंद सदर) निवासी दीपक पुत्र रमेश और संदीप पुत्र नफे सिंह को बालासौड़ तिराहे से गिरफ्तार कर दिया। बताया कि दोनों के कब्जे से 45 एटीएम कार्ड, 26500 की नकदी और एक अर्टिगा कार बरामद हुई है।

डोईवाला में भी निकाली रकम
एएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि 15 फरवरी को उन्होंने डोईवाला में भी एटीएम बदल एक व्यक्ति के खाते से 81400 की धनराशि निकाल ली। बताया कि इस संबंध में जब डोईवाला थाने में संपर्क किया गया तो पता चला कि असित कुमार प्रतिहर ने थाने में एक तहरीर दी, जिसमें उन्होंने डोईवाला के समीप एसबीआई के एटीएम में उनका कार्ड बदलने जाने की बात कही। बताया कि आरोपितों ने रूड़की, ऋषिकेश, देहरादून, हरिद्वार सहित उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर एटीएम बदल ठगी की घटनाएं करने की बात स्वीकारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here