Home उत्तराखण्ड 5 देशों में कोरोना (Corona) से एक बार फिर से हालात बिगड़े...

5 देशों में कोरोना (Corona) से एक बार फिर से हालात बिगड़े ,केंद्र सरकार ने किया फिर से अलर्ट जारी ।

66
0
SHARE

देहरादून :

कोरोना का कहर अभी थोड़ा धीमा हुआ ही था की लगता है एक बार फ़िर यह वायरस अपना तांडव दिखाएगा। आपको बता दें की चीन समेत 5 देशों में कोरोना (Corona) से एक बार फिर से हालात बिगड़ रहे है। केंद्र सरकार ने फिर से अलर्ट जारी कर दिया है।  जिसके बाद सभी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की गई है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बैठक भी करेंगे।

गौरतलब है की अभी तक भारत समेत कई देशों में लोग यह सोच कर बैठे थे कि अब कोरोना का जमाना खत्म हो गया है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह खतरनाक वायरस सामने आ खड़ा हुआ है। एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस (Corona) की रफ्तार बढ़ने लगी है। खास तौर पर 5 देशों चीन, जापान, अमेरिका, कोरिया और ब्राजील में भी कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

चीन में कोरोना प्रतिबंधों में ढील के बाद संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात इतने गंभीर हैं कि अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन लग रही हैं, मरीजों को बेड नहीं मिल रहे। दवाएं भी कम पड़ रही हैं। श्मशान में भी शवों कीकेंद्र की ओर से राज्यों को गाइडलाइन जारी की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर अलर्ट किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि सभी पॉजिटिव केस के सैम्पल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजें, जिससे कि कोरोना के किसी संभावित नए वेरियंट का वक्त रहते पता चल सकेगा।

दरअसल दुनिया के कई देशों में एक बार फिर जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए आशंका जताई जा रही है कोविड-19 की इस नई लहर के पीछे कोरोना का कोई नया वेरिएंट तो नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here