Home उत्तराखण्ड एमडीडीए को शासन ने झटका देते हुए आईएसबीटी स्थिति 20 बीघा जमीन...

एमडीडीए को शासन ने झटका देते हुए आईएसबीटी स्थिति 20 बीघा जमीन पर की जा रही प्लाटिंग पर लगी रोक

106
0
SHARE

देहरादून

राजधानी में आवासीय योजनाओं के आवासों की बिक्री न होने से गंभीर आर्थिक संकटों का सामना कर रहे मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) को शासन ने झटका देते हुए आईएसबीटी स्थिति 20 बीघा जमीन पर की जा रही प्लाटिंग पर रोक लगा दी।
शासन ने आदेश में कहा कि आईएसबीटी स्थित एमडीडीए की जमीन पर मेट्रो स्टेशन का निर्माण प्रस्तावित है। ऐसे में जमीन की प्लाटिंग प्रक्रिया पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए। इस आदेश के बाद एमडीडीए ने जमीन की प्लाटिंग पर रोक लगा दी। एमडीडीए की आईएसबीटी के पास 20 बीघा जमीन है। जिस पर एमडीडीए की ओर से प्लाटिंग कर बेचने की तैयारी थी। प्लाटिंग को लेकर एमडीडीए की ओर से सारी तैयारियां भी पूरी कर ली गईं थी। पूर्व में एमडीडीए की ओर से गेल जैसी कंपनियों को कई बीघा जमीन आवंटित की जा चुकी है, लेकिन अब एमडीडीए की ओर से की जा रही प्लाटिंग पर रोक लगा दी गई है।

एमडीडीए के अधीक्षण अभियंता एचसीएस राणा ने बताया कि फिलहाल आईएसबीटी स्थित जमीन की प्लाटिंग पर शासन ने रोक लगा दी है। आईएसबीटी स्थित एमडीडीए की जमीन की प्लाटिंग करने और उसे बाजार दर पर बेचने से एमडीडीए को भारी कमाई होती, लेकिन आदेश के बाद एमडीडीए अधिकारी, इंजीनियरों को झटका लगा है। उधर, एमडीडीए की ओर से जो भी आवासीय योजनाएं बनाई गई हैं, उसमें से कई में आवासों की बिक्री न होने से एमडीडीए पहले से ही आर्थिक संकटों का सामना कर रहा है। अब शासन ने इस पर भी रोक लगाने के साथ ही एमडीडीए को झटका दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here