Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली” पुरस्कार

उत्तराखंड को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली” पुरस्कार

172
0
SHARE

उत्तराखंड को मिला “मोस्ट फिल्म फ्रेंडली” पुरस्कार, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली पुरस्कार मिला है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा कि प्रदेश सरकार ने फिल्म निर्माण को लेकर निर्माताओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के मद्देनजर राज्य में जो फिल्म नीति बनाई है, वो कारगर साबित हो रही है।उत्तराखण्ड को यह पुरस्कार फिल्म उद्योग को आगे बढ़ाने, फिल्म निर्माण के लिए राज्य में सहज माहौल तैयार करने, बंद पड़े सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने के लिए प्रोत्साहित करने, फिल्म विकास कोष का निर्माण करने, फिल्म निर्माण के लिए प्रोत्साहन देने की योजना जारी रखने के अलावा उत्तराखण्ड फिल्म विकास समिति के निर्माण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया है।
प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां फिल्म निर्माता निर्देशकों को अपनी ओर खींच रही है। उत्तराखंड राज्य फिल्म निर्माता निर्देशकों की पसंद बनता चला जा रहा है। कई फिल्मों की शूटिंग यहां हो चुकी है और कई निर्माता निर्देशक उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग करना चाहते हैं।
उत्तराखंड की फिल्म नीति से आकर्षित होकर पिछले पांच वर्षों के दौरान ही छह सौ से अधिक फिल्मों व धारावाहिकों की यहां शूटिंग हुई है। वर्ष 2015 से लेकर अब तक उत्तराखंड में शूटिंग के लिए कुल 784 फिल्म अनुमति प्रमाणपत्र जारी किए गए हैं। अभी तक उत्तराखंड को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट के अंतर्गत तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त हुआ है।
विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार कहते हैं कि राज्य में फिल्म सूटिंग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं, फिल्म सिटी के लिए उपयुक्त भूमि देखी जा रही है। फिल्म निति में और अधिक सुधार किये जाएंगे। ओटीटी प्लेटफार्म को भी शामिल किया है।
राज्य सरकार उत्तराखंड में भी एक बेहतरीन फिल्म सिटी बनाने की तैयारी में जुटी हुई है। यह माना जा रहा है कि देहरादून में फिल्म सिटी बनाई जाएगी। फिल्म सिटी बनने के बाद उत्तराखंड की कई प्रतिभाओं को भी आगे आने का मौका मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here