Home उत्तराखण्ड बिछुड़े वृद्ध दंपति को मिलाया,तो बदले में मिली दुआएं

बिछुड़े वृद्ध दंपति को मिलाया,तो बदले में मिली दुआएं

449
0
SHARE

गौरीकुंड-: बाबा केदार के दर्शनों को हर दिन हज़ारों यात्रियों की भीड़ की *सुरक्षा व सहायता को तत्पर व मुस्तैद खड़े पुलिसकर्मियों द्वारा यात्रियों की जो निरंतर सहायता की जा रही है उसके बदले पुलिस कर्मियों की झोली आज कम पड़ती नज़र आ रही है किंतु दुआएं है कि खत्म नही हो रही!* और हो भी कैसे- विपरीत परिस्थिति व खुद की घंटो की थकान के बावजूद हर पुलिसकर्मी मदद की एक पुकार पर लगातार प्रयासों के बूते यात्रियों की अपेक्षाओं पर खरा उतर ‘मित्रता, सेवा व सुरक्षा’ के पथ पर अडिग व कर्तव्यबद्ध बना हुआ है।

कल रविवार को वृद्ध दंपति हर किशोर मिश्रा व कृष्णा मिश्रा उत्तरप्रदेश के लालगंज से बाबा केदार के दर्शन को केदारनाथ धाम पधारे थे। बाबा के दर्शन के जाने के दौरान ही वृद्ध हर किशोर मिश्रा भीड़ के चलते अपनी पत्नी कृष्णा से बिछुड़ गए जिसके बाद उनकी पत्नी व्याकुल हो अपने पति को इधर उधर ढूंढ रही थी। महिला को परेशान देख पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी समस्या को गौरीकुंड में उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक स्वप्न किशोर सिंह को बताई जिनके द्वारा त्वरित एक्शन करते हुए थाना लालगंज प्रभारी से उन वृद्ध के परिजनों के संबंध में जानकारी जुटायी गयी। दूसरी तरफ ड्यूटी में नियुक्त महिला कांस्टेबल रुचि व होमगार्ड ओमप्रकाश द्वारा सम्पूर्ण गौरीकुण्ड मार्ग में वृद्ध को ढूंढने को लगातार अनाउंसमेंट करने के साथ ही स्वयं से सभी मार्ग पर वृद्ध की खोज की गई।जिसके कुछ समय बाद कड़ी मेहनत के पश्चात उक्त दोनो कर्मियों द्वारा वृद्ध को सकुशल ढूंढ लिया गया।
जिसके बाद पुलिसकर्मियों द्वारा वृद्ध को उनकी पत्नी से मिलवाया गया तो वह दोनों एक दूसरे को देख अत्यंत प्रसन्न हुए। पुलिस कर्मियों द्वारा वृद्ध दंपति से उनके खाने पीने के सम्बन्ध में पूछा तो उन्होंने बताया की *यात्रा के दौरान उनका पर्स कहीं खो गया है और अब उनके पास कुछ भी खाने-पीने व घर जाने तक के पैसे नही है। जिसपर महिला कांस्टेबल रुचि व होमगार्ड ओमप्रकाश द्वारा स्वयं एक होटल में जाकर उन दंपति के रहने व खाने-पीने का इंतज़ाम किया गया व घर वापिस जाने के लिए उन्हें पैसे* भी दिए गए। उन दोनों दंपति ने पुलिस द्वारा उनकी सहायता करने व भूखे होने पर उन्हें खाना खिलाने व स्वयं से उनके लिए रहने का इंतज़ाम करवाने को उनकी उत्कृष्ट सहायता बताते हुए आभार व्यक्त कर उन्हें ढेरों आशीर्वाद दिया। वृद्ध दंपति द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को उनके कर्तव्य व जीवन पथ पर उज्ज्वल भविष्य की दुआएं दी।
जानकारी हो कि अब तक गौरीकुण्ड में पुलिस द्वारा 45 लोगों को उनके प्रियजनों से मिलाया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here