Home उत्तराखण्ड अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी...

अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी सरकार।

275
0
SHARE

देहरादून।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक संपन्न हो गई है बैठक में कुल 7 प्रस्ताव सामने आए जिसमें सभी प्रस्तावों पर मुहर लग गई है। जिस में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव के समय जो जनता से वादा किया है उस वादे पर खरी उतरती दिखाई दी है। दरअसल, धामी 2.0 कैबिनेट ने निर्णय लिया है पुलिस सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को हर साल, 3 गैस सिलेंडर मुफ्त दी जाएगी। जिस पर मंत्रिमंडल ने भी मुहर लगा दी है।

कैबिनेट बैठक के मुख्य बिंदु……

– प्रदेश के सभी अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त देगी सरकार। 1,84,142 कार्ड धारको को मिलेगा इस योजना का लाभ। जिससे सालाना राज्य सरकार पर 55 करोड़ का पड़ेगा अतिरिक्त भार।

– गेहूं की खरीद पर किसानों को 20 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा।

– कृत्रिम गर्भाधान करने वाले कर्मचारियों को पूर्व की भांति दिया जाएगा बजट, पहाड़ी क्षेत्रों में प्रति पशु 50 रुपये और मैदानी क्षेत्रों में 40 रुपये प्रति पशु मिलेगा बजट।

– सत्रावसान का औपचारिक अनुमोदन किया गया।

– हरिद्वार जिला पंचायत से संबंधित सभी निर्णय के लिए एडवोकेट जनरल को नियुक्त किया गया है जो कोर्ट के निर्णय से संबंधित जानकारी से सरकार को अवगत कराएंगे।

– गन्ना मूल्य भुगतान के लिए जो शासकीय गारंटी दी जाती थी उस पर कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि एक्ट के हिसाब से विभाग शासन को शुल्क देगा।

– केदारनाथ धाम में बनाए जा रहे एक मंजिले भवन को दो मंजिला बनाने की दी गई अनुमति।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here