Home उत्तराखण्ड रेलवे की भूमि पर वर्षों से कब्जा जमाए बैठे करीब 4,500 अतिक्रमणकारियों...

रेलवे की भूमि पर वर्षों से कब्जा जमाए बैठे करीब 4,500 अतिक्रमणकारियों की हटाने की कवायद तेज

129
0
SHARE

हल्द्वानी: बनभूलपुरा क्षेत्र में 29 एकड़ में रेलवे की भूमि पर वर्षों से कब्जा जमाए बैठे करीब 4,500 अतिक्रमणकारियों की हटाने की कवायद तेज हो गई है. जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल और रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक में अतिक्रमणकारियों को जल्द से जल्द हटाने का निर्णय लिया गया है. अतिक्रमण हटाने में जिला प्रशासन के करीब 23 करोड़ रुपए खर्च होंगे, जो रेलवे देगा.

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल  ने बताया कि रेलवे भूमि पर बसे अतिक्रमणकारियों को जल्द हटाने की कवायद शुरू होने जा रही है. अतिक्रमण हटाने के लिए 25 जेसीबी और 25 पोकलैंड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा के सुरक्षा के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स भी जल्द पहुंचने वाली है, जिनके रहने खाने सहित अन्य व्यवस्थाओं की तैयारियां की जा रही है. जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए अपने तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

अतिक्रमणकारियों को दिया जाएगा समय: जिलाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की जल्द तिथि निश्चित कर ली जाएगी. तिथि घोषित होने के बाद अतिक्रमणकारियों को घर खाली करने के लिए 10 दिन से 15 का समय दिया जाएगा. खाली नहीं करने की स्थिति में अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाएगा.
रेलवे तय करेगा तारीख: अतिक्रमण किस दिन से हटना है ये रेलवे तय करेगा. पैरामिलिट्री फोर्स, मजिस्ट्रेट सहित अन्य लोगों की रहने खाने की व्यवस्था की जा रही है. पीडब्ल्यूडी को जेसीबी और पोकलैंड मशीन उपलब्ध कराने को कहा गया है. इसके अलावा अतिक्रमण हटाने के दौरान बिजली पानी को कैसे बंद किया जाए. इसको लेकर विद्युत विभाग और जल संस्थान को निर्देशित किए जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here