Home उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की चम्पावत” सीट से लड़ेंगे की लग रही...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की चम्पावत” सीट से लड़ेंगे की लग रही है अटकलें

129
0
SHARE

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा की चम्पावत सीट से ही उप चुनाव लड़ेंगे” पिछले कई दिनों से सियासी गलियारों, सोशल मीडिया और तमाम समाचार,न्यूज़ पोर्टल पर सुर्खियां बटोर रही यह खबर अब सच के करीब दिखाई देने लगी है। सूत्र बताते हैं कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने इसके लिए हामी भर दी है और अब केवल विधिवत घोषणा ही बाकी रह गयी है। हालांकि अभी इस बात की घोषणा न तो सीएम ने की है और न ही विधायक ने इस बात पर मुहर लगाई है।

बता दें कि पुष्कर सिंह धामी को छह महीने के अंदर विधानसभा की सदस्यता लेनी है। चम्पावत के भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी ही पहले ऐसे बीजेपी विधायक थे, जिन्होंने चुनाव जीतते ही अपनी सीट को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद विधायक महेंद्र भट्ट, भरत चौधरी समेत पार्टी के कुछ अन्य विधायक भी ऐसी पेशकश कर चुके हैं।सत्ता पक्ष के साथ-साथ हरिद्वार जिले की खानपुर सीट से निर्दलीय उमेश कुमार और फिर कांग्रेस से नाराज चल रहे पिथौरागढ़ जिले की धारचूला सीट के विधायक हरीश धामी ने भी मुख्यमंत्री के लिए सीट छोड़ने की पेशकश की थी।
मुख्यमंत्री धामी के उपचुनाव चम्पावत विधानसभा क्षेत्र से लड़ने की प्रमुख वजह यह मानी जा रही है कि धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है। साथ ही विधानसभा के मैदानी क्षेत्र बनबसा व टनकपुर क्षेत्र में पिथौरागढ़ जनपद के रहने वाले मतदाताओं की संख्या काफी अधिक है। सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं। अटकलों को बल मिलने की एक वजह यह भी है कि विधायक गहतोड़ी पिछले कुछ दिनों से विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर हैं। जन सभाओं में वे सीएम धामी के चम्पावत से उप चुनाव लडऩे की चर्चा कर उन्हें विजयी बनाने की अपील भी कर रहे हैं। पार्टी की ओर से निर्देश मिलने के बाद रविवार को वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। ख़बरों के अनुसार विधायक गहतोड़ी एक दो दिन में सीएम धामी के लिए विधायकी से अपना इस्तीफा दे देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here