Home Uncategorized सूत्रों की माने तो बीजेपी पुष्कर सिंह धामी को दोबारा मुख्यमंत्री की...

सूत्रों की माने तो बीजेपी पुष्कर सिंह धामी को दोबारा मुख्यमंत्री की कमान सौंप सकती है।

669
1
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा एक बार फिर प्रचंड जीत की ओर अग्रसर है। अब तक सामने आए आंकड़ों में बीजेपी राज्य में पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। वही दूसरी ओर भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरा पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार चुके हैं , अब सवाल यह उठता है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

गौरतलब है कि भाजपा ने चुनाव से चंद महीने पहले ही पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी थी युवा चेहरे धामी ने मुख्यमंत्री काल में कई अभूतपूर्व फैसले कर जनता का भरोसा जीतने का प्रयास किया वही चुनाव प्रचार के अभियान के दौरान भी वह कुमाऊं से लेकर गढ़वाल की सभी सीटों में पहुंचने का उन्होंने प्रयास किया। जिसके चलते वह अपनी विधानसभा में उचित समय नहीं दे पाए।

इधर सूत्रों की माने तो बीजेपी पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने के बावजूद भी उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री की कमान सौंप सकती है।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि पुष्कर सिंह धामी ही उत्तराखंड के अगले सीएम होंगे। बीजेपी थिंक टैंक पर इस बार किस तरह से प्लानिंग करता है, अगले 48 घंटे में ये तस्वीर भी साफ हो जाएगी। दरअसल पार्टी को जीत दिलाने की कोशिश में पुष्कर सिंह धामी अपना ही गढ़ नहीं बचा पाए। उनकी हार के बाद ये सवाल हर किसी के जहन में है कि क्या प्रदेश में अब फिर से मुख्यमंत्री को बदला जाएगा। पुष्कर सिंह धामी की बजाय किसे सीएम पद की बागडोर सौंपी जाएगी। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत के साथ जीत रही है। उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि कोई पार्टी लगातार दूसरी बार प्रदेश में सरकार बनाएगी, लेकिन बीजेपी खुलकर जीत का जश्न नहीं मना पा रही, क्योंकि मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथ निराशा लगी है। सीएम रहते हुए पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा के लिए कई बड़े काम किए।

पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। वो खटीमा सीट से लगातार दो बार चुनाव जीत चुके थे। इस बार भी माना जा रहा था कि वो जनता का दिल जीतने में सफल रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनके चुनाव हारने के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में सीएम फेस को लेकर अटकलें भी तेज हो गई हैं। हालांकि बीजेपी के राष्ट्रीय सूत्रों की तरफ से माना जा रहा है कि हारने के बावजूद धामी ही मुख्यमंत्री होंगे।

1 COMMENT

  1. It’s really a cool and helpful piece of information. I am satisfied that you shared this
    helpful information with us. Please keep us informed like this.
    Thanks for sharing.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here