Home उत्तराखण्ड ऋषिकेश: यमकेश्वर के स्वर्गाश्रम क्षेत्र में लगातार हाथी की उपस्थिति से लोग...

ऋषिकेश: यमकेश्वर के स्वर्गाश्रम क्षेत्र में लगातार हाथी की उपस्थिति से लोग दहसत में: देखें वीडियो

160
0
SHARE

ऋषिकेश: यमकेश्वर के स्वर्गाश्रम क्षेत्र में लगातार हाथी की चहल कदमी करता हुआ दिखाई दे रहा था। इसकी शिकायत भी राजाजी पार्क को की गई थी लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया, पार्क की लापरवाही के चलते हाथी ने एक फक्कड़ बाबा को पटक पटककर मौत के घाट उतार दिया, हाथी के आक्रमक होने से नीलकंठ यात्रा पर जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं की जान पर भी खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है।

बता दें कि महाशिवरात्रि के मद्देनजर इन दिनों हजारों श्रद्धालु प्रतिदिन नीलकंठ महादेव मंदिर में कांवड़ लेकर जलाभिषेक के लिए आवागमन कर रहे हैं। पैदल मार्ग के जंगल में लगातार हाथी के सक्रिय होने की जानकारी मिल रही है। वहीं अब रिहायशी इलाके में हाथी की धमक ने स्थानीय लोगों की चिंता अपनी जान को लेकर बढ़ा दी है। एक हाथी स्वर्गाश्रम क्षेत्र के बाबा काली कमली वाले महाराज की गद्दी से होता हुआ रिहायशी इलाके में पहुंचा। लोगों ने थाली बजाकर हाथी को भगाने की कोशिश की। जिसमें लोग सफल होते हुए दिखाई दिए। कुछ ही देर बाद हाथी जंगल की ओर चला गया। हाथी की रिहायशी इलाके में चहलकदमी करते हुए तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने खुद सोशल मीडिया पर हाथी की तस्वीरें पोस्ट करी है। माधव अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकार से रिहायशी इलाके में हाथी का पहुंचना लोगों की जान के लिए खतरा बना हुआ है। वन विभाग को जल्द से जल्द हाथी को रिहायशी इलाके में घुसने से रोकने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। क्योंकि इन दिनों नीलकंठ यात्रा भी चरम पर है। यदि हाथी इस प्रकार रिहायशी इलाके में पहुंचेगा तो हजारों श्रद्धालुओं की जान को खतरा भी हो सकता है।

शिकायत और अनहोनी की आशंका नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल पहले ही जाहिर कर चुके थे लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया, पार्क प्रशासन की लापरवाही का नतीजा एक फक्कड़ बाबा की मौत, अब ऐसे में लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों पर क्या कार्यवाही होती है यह देखने वाली बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here