Home उत्तराखण्ड गुलदार ने किया घर में घुसकर ग्रामीण पर हमला,डीएम ने दिए यह...

गुलदार ने किया घर में घुसकर ग्रामीण पर हमला,डीएम ने दिए यह निर्देश ।

159
0
SHARE

उत्तराखंड में मानव वन्यजीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है ताजा मामले में टिहरी जिले की गाजा तहसील के ग्राम पासर निवासी 54 वर्षीय राजेंद्र सिंह को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया सोमवार की सुबह हुई इस घटना से ग्रामीणों में काफी रोष रहा मौके पर पहुंची जिलाधिकारी ने वस्तु स्थिति समझते हुए वन विभाग से तुरंत पिंजरा लगाकर आदमखोर से सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह उस समय यह घटना हुई जब राजेंद्र सिंह अपने घर पर थे जहां अचानक गुलदार ने हमला कर वह उनको जंगल में घसीट ले गया ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए रोष जताया।

जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल ईवा आशीष श्रीवास्तव ग्राम पासर पहुंची और मृतक राजेंद्र के परिजनों से मिल. उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों को मृतक के परिवार के सदस्यों को हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। उसने तुरंत ग्रामीणों की शिकायतों और मांगों का संज्ञान लिया और संबंधित वन अधिकारी को बुलाकर आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दिए इस दौरान उन्होंने बाघ के पकड़े जाने तक बच्चों को स्कूल जाने के लिए दो से तीन वाहन तैनात करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि गांव में बाघ पर नजर रखने के लिए गांव स्तर पर कुछ लोगों की टीम बनाई जाए. गौरतलब है कि गुलदार ने राजेंद्र सिंह के घर में हमला कर दिया. बाद में ग्रामीणों ने घर के बाहर खून देखा तो राजेंद्र सिंह की तलाश करने लगे। तलाशी के बाद राजेंद्र सिंह का शव घर से करीब 200 मीटर दूर खाई में मिला

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here