Home उत्तराखण्ड देहरादून की कुछ सीटो पर कांग्रेस में खुलकर हो रहा विरोध।

देहरादून की कुछ सीटो पर कांग्रेस में खुलकर हो रहा विरोध।

145
0
SHARE

देहरादून महानगर की रायपुर, राजपुर रोड, धर्मपुर और देहरादून कैंट विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद टिकट के दावेदारों में असंतोष भड़क उठा है। रायपुर और राजपुर रोड आरक्षित सीट पर तो विरोधी पार्टी नेतृत्व के विरुद्ध खुलकर सामने आ गए हैं।

रायपुर सीट पर समर्थकों ने जताया विरोध
रायपुर सीट से टिकट के प्रबल दावेदार रहे प्रभूलाल बहुगुणा के समर्थकों ने सोमवार दोपहर कांग्रेस भवन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया। हालांकि, हरीश रावत अपनी कार से बाहर नहीं निकले और कांग्रेस भवन से सीधे मधुबन होटल के लिए निकल गए। प्रभुलाल समर्थकों का आरोप है कि इस दौरान हरीश रावत के वाहन की चपेट में आकर दो समर्थकों के पैर चोटिल हो गए। समर्थकों ने यह भी कहा कि वे पार्टी प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे। वहीं, कांग्रेस से जुड़े अधिवक्ता चंद्रमोहन कंडारी ने कहा कि वह रायपुर सीट से निर्दलीय मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा टिकट के दावेदार रहे सूरत सिंह नेगी ने भी निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की है।

राजपुर रोड सीट पर उभरा असंतोष
राजपुर रोड आरक्षित सीट पर राजकुमार को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए जाने से वाल्मीकि समाज के कुछ नेता नाराज हैं। सोमवार को राहुल-प्रियंका गांधी सेना कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल वाल्मीकि ने राजकुमार के विरोध में निर्दलीय चुनाव लडऩे की बात कही। वाल्मीकि कालोनी के एक घर में हुई बैठक में मदन लाल ने कहा कि वे मंगलवार को नामांकन करेंगे। बैठक में वाल्मीकि नेता विकास साथी, गगन छाछर, राहुल स्वेडिया, राजेश चंचल, नरेश पारछे, सुशील कुमार, परवीन कुमार, रोहित टांक, सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

धर्मपुर से नाराज पूरन सिंह लड़ेंगे चुनाव
धर्मपुर सीट पर पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल को टिकट दिए जाने से पूर्व दर्जाधारी पूरन सिंह रावत खासे नाराज हैं। उन्होंने 27 जनवरी को बतौर निर्दलीय नामांकन कराने की बात कही।

कैंट में आज समर्थकों के साथ बैठक करेंगे वालिया
देहरादून कैंट सीट से टिकट के प्रबल दावेदार रहे वैभव वालिया आगे की रणनीति तय करने के लिए आज समर्थकों के साथ बैठक करेंगे। टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने कहा कि उन्हें चुनाव लडऩा है या नहीं, इस संबंध में निर्णय बैठक में ही लिया जाएगा। कैंट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने सूर्यकांत धस्माना को प्रत्याशी बनाया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here