Home उत्तराखण्ड छात्रा से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, आरोपी व्यापारी की गिरफ्तारी...

छात्रा से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल, आरोपी व्यापारी की गिरफ्तारी की मांग

318
0
SHARE

सितारगंज में तहसीलदार कार्यालय में ज्ञापन सौंपते कार्यकर्ता व कोतवाल से वार्ता करते लोग।

(दीपक भारद्वाज सितारगंज)

सितारगंज। इस्लामनगर की छात्रा को दुकानदार से अंकल कहने पर पीटने व छेड़खानी का मामला तूल पकड़ने लगा है। व्यापारी की गिरफ्तारी को महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य महिला कांग्रेस की अध्यक्ष को भेजे ज्ञापन भेजा। इधर छात्रों ने कोतवाल से वार्ता कर आरोपी की गिरफ्तारी पर जोर दिया। कोतवाल ने कार्यवाही का आष्वासन दिया।

नगर के वार्ड तीन इस्लामनगर निवासी महिला ने कोतवाली में तहरीर थी। जिसमें कहा गया है कि उसकी पुत्री ने खटीमा रोड की दुकान से बैडमिंटन का रेकेट खरीदा। रेकेट में खराबी होने पर 21 दिसंबर की सायं वह दुकान पर उसे बदलने को गई। उसने दुकानदार से कहा कि अंकल उसका रेकेट बदल दो। इस पर दुकानदार भड़क गया और युवती का हाथ पकड़कर कहने लगा कि उससे दोस्ती कर ले वह उसे बढ़िया रेकेट देगा। निषा ने जब इसका विरोध किया तो वह युवती को जबरन अंदर खींचकर ले जाने लगा। साथ ही उसकी साथ गंदी हरकत करने लगा। इस पर युवती ने षोर मचाया तो दुकानदार ने उसे जमीन पर लिटाकर लात-घूंसों से बेरहमी से पीटा। उसका सिर काउंटर पर दे मारा। युवती बुरी तरह घायल हो गई। सूचना पर उसके परिजन उसे सीएचसी ले गये। वहां हालत गंभीर देख सुषीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। पुलिस ने व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

तब से व्यापारी की गिरफ्तारी न होने से लोग भड़क गये। इस बीच छात्रों ने कोतवाल प्रकाष सिंह दानू से वार्ता कर उन्हंे ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। छात्रा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। इसके बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की जा रही। कोतवाल ने आष्वासन दिया कि आरोपी के खिलाफ षीघ्र ही कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। कोतवाल से मिलने वाले छात्रों में गौहर अल्वी, सलमान, मो.आरिष, बल्लू, जीषान मियां, षान हैदर आदि षामिल थे।

अल्पसंख्यक महिला कांग्रेस कमेटी तहसीलदार के माध्यम से राज्य महिला कांग्रेस की अध्यक्ष को भेजे ज्ञापन में कहा है कि नगर के एक व्यापारी ने छात्रा को मात्र अंकल कहने पर छेड़खानी कर बेरहमी से पीट दिया। छात्रा का गंभीर घायलावस्था में उपचार चल रहा है। वह काफी गरीब परिवार से है। छात्रा के साथ हुई यह घटना दुखद व षर्मनाक है। जिसकी कांग्रेसजन कड़ी निंदा करते है। मांग की गई कि छात्रा से छेड़खानी व मारपीट करने वाले व्यापारी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाये। साथ ही सरकार पीड़ित छात्रा को 20 लाख रुपये मुआवजा दे। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर अध्यक्ष बानो बेगम, षाहिस्ता बेगम, रेषमा अंसारी, अनीसा, यासमीन, वसीम मियां षामिल थे।

छात्रा के प्रति संवेदनषील नहीं व्यापारी व व्यापारी नेता

सितारगंज। नगर के व्यापारियों की दोहरी नीति चर्चा का विशय बनी है। एक तरफ तो व्यापारियों ने दो व्यापारियों के खिलाफ अभद्रता व गाली गलौज का मुकदमा दर्ज होने के बाद बाजार बंद कर दिया था, दूसरी तरफ छात्रा से छेड़छाड़ व बेरहमी से पिटाई पर व्यापारी व व्यापारी नेता चुप्पी साधे हैं। लोगांे का कहना है कि यदि व्यापार मंडल व्यापारियों के पक्ष में बाजार बंद करा सकता है तो पीड़ित छात्रा के प्रति भी संवेदना रखनी चाहिये। उसके आरोपी व्यापारी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस पर दबाव बनाना चाहिये व बाजार बंद किया जाना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here