Home उत्तराखण्ड देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर चारधाम तीर्थ पुरोहितों का...

देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर चारधाम तीर्थ पुरोहितों का सचिवालय कूच

556
0
SHARE

देहरादून।

देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग को लेकर चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत ने काला दिवस मनाते हुए सचिवालय कूच किया।

पुलिस ने सचिवालय पहुंचने से पहले ही तीर्थ पुरोहितों को रोका लिया। गांधी पार्क पर एकत्रित हुए चार धाम से आये तीर्थ पुरोहितों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी और स्वतिवाचन के साथ अपनी जन आक्रोश रैली शुरू की।

गांधी पार्क एश्ले हॉल, राजपुर रोड, सुभाष रोड होते हुए सचिवालय के पास पहुंचे। जहां पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पुलिस और तीर्थ पुरोहितों में नोकझोंक भी हुई। महापंचायत के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. बृजेश सती ने बताया कि कैबिनेट में 27 नवंबर 2019 को श्राइन बोर्ड के गठन का प्रस्ताव पारित हुआ था। जिसे दो साल पूरे होंगे।कहा कि आज के दिन को तीर्थ पुरोहितों के लिए काला दिवस रूप में भी मनाया है। कहा कि दिए आश्वासन के मुताबिक 30 नवंबर को मांग पूरी नहीं मानी गई तो इससे भी उग्र आंदोलन किया जाएगा। इससे चार दिन पहले बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर तीर्थ पुरोहितों ने कैबिनेट मंत्रियों के आवास का घेराव किया। रैली में सुरेश सेमवाल, पुरुषोत्तम उनियाल, आचार्य संतोष त्रिवेदी, विपिन जोशी, संजय तिवारी, ब्रह्म कपाल, उमेश सती, सौरभ शुक्ला, निखलेश सेमवाल आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here