Home उत्तराखण्ड करवाचौथ व्रत से पहले बाजारों मे रौनक, महिलाओ ने की जमकर खरीददारी

करवाचौथ व्रत से पहले बाजारों मे रौनक, महिलाओ ने की जमकर खरीददारी

753
2
SHARE

रिपोर्ट दीपक भारद्वाज सितारगंज

जनपद उधम सिंह नगर के सितारगंज के बाजारों मे आज रही रौनक, कल यानि 24 अक्टूबर को मनाये जाने वाले, पत्नियों द्वारा अपने पति(सुहाग) की लंबी उम्र की प्रार्थना के लिए करवाचौथ व्रत से एक दिन पहले जमकर पूजा-अर्चना व श्रृंगार का सामान खरीदने पहुची महिलाये।

आपको बता दे कि 24अक्टूबर को करवाचौथ व्रत को महिलाओ द्वारा मनाये जाने की खुशी मे सभी सुहागन तैयारियां कर रही है। करवाचौथ व्रत महिलाओ द्वारा अपने पति(सुहाग) की लंबी उम्र व स्वस्थ रहने की कामनाओ के लिए रखा जाता है,साथ ही इसपर महिलाये पूरे दिन अन्न-जल छोड़कर तथा पूजा-पाठ करती है।

करवाचौथ व्रत को महिलाये जब चाँद निकलता है चन्द्रमा की पूजा के साथ ही अपने पति की पूजा करते हुए पति के हाथ जल व प्रसाद लेकर व्रत तोड़ती है।

वही आज बाजारो मे सुहागिन महिलाओ की भीड़ हर दुकानों पर जमकर खरीदारी करते हुई दिखी। हालाकि करवाचौथ का व्रत विगत दस सालो से शहरो-बाजारों के बाद गाँवो मे भी तेजी से मनाया जाने लगा है। वही लोगों का कहना है कोरोना का हाल के बाद यह त्यौहार हम सही ढंग से मना रहे हैं लेकिन जिस ढंग से पहले मनाते थे उस तरीके से नहीं मना पाएंगे लेकिन फिर भी हम सभी लोगों से उम्मीद करेंगे की कोरोना सावधान रहे

2 COMMENTS

  1. It’s perfect time to make a few plans for the long run and
    it’s time to be happy. I have learn this post and if I may
    just I wish to counsel you few attention-grabbing issues or tips.
    Perhaps you can write next articles regarding
    this article. I wish to learn more issues approximately it!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here