Home उत्तराखण्ड ऊँचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू ,बड़ी ठंड

ऊँचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू ,बड़ी ठंड

222
0
SHARE

उत्तरकाशी :

मौसम विभाग ने उत्तराखंड सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही सीएम ने अलर्ट को देखते हुए लोगों से यात्रा टालने की अपील की है. बता दें कि अलर्ट को देखते हुए सरकार ने श्रद्धालुओं से चारधाम यात्रा न करने की अपील की है. तीर्थ यात्रियों को रास्ते में ही जगह-जगह पर रोक दिया गया है और उन्हें मौसम ठीक होने तक आगे न बढ़ने की सलाह दी गई है. उत्तराखंड के ज्यादातर शिक्षण संस्थानों को सोमवार को बंद ही रखा गया है. ऊंचे पहाड़ी इलाको में ट्रैकिंग, माउंटेनियरिंग और कैंपिंग जैसी गतिविधियों पर मंगलवार तक रोक लगा दी गई है.

इस बीच खबर है कि उत्तरकाशी ब्लॉक में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर भूस्खलन के कारण काफी मात्रा में मलवा आ गया है. भूस्खलन के कारण लोगों का एक ओर से दूसरी ओर जाना दूभर हो गया है. यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर भी खराड़ी क्षेत्र में भूस्खलन की खबर है. हालांकि, इन दोनों ही भूस्खलन में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

उधर गंगोत्री और यमुनोत्री के आसपास के पहाड़ों के अलावा चमोली जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है, जिससे तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. खासतौर पर पिपलकोटी, घाट, पोखरी और जिला मुख्यालय गोपेश्वर में तापमान गिरने से ठंड बढ़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here