Home उत्तराखण्ड डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को मिली सफलता

डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को मिली सफलता

341
0
SHARE

देहरादून :

29 सितंबर को हुए नौकर व मालकिन के डबल मर्डर मामले में पुलिस पहले ही दिन से असमंजस में थी। डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने मृतका उन्नति शर्मा के पति सुभाष शर्मा को शक के घेरे में लिया हुआ था। मृतका के पति से कई बार पूछताछ हुई। मृतका के पति सुभाष शर्मा से जब कोई जानकारी नहीं मिली तो पुलिस ने दूसरे एंगल से मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश शुरू की। इसके बाद पुलिस करीब 60 घंटे बाद हत्या की गुत्थी को सुलझाने में आखिरकार सफल हुई। डबल मर्डर में मृतक नौकर का ही दोस्त निकला हत्यारा।घटना को अंजाम देने वाला आरोपी शर्मा दंपती के घरेलू नौकर राजकुमार के ठाठ बाट से बेहद प्रभावित था। वह मृतक राजकुमार की जगह अपने आपको देखना चाहता था। हत्यारा अपने मृतक दोस्त की नौकरी हासिल करना चाहता था जिस वजह से उसने राजकुमार को रास्ते से हटाने की प्लानिंग शुरू कर दी।

पुलिस का मानना है कि मृतक नौकर राजकुमार की हत्या करते समय घर की मालकिन मृतका उन्नति शर्मा ने उसे देख लिया तो चश्मदीद गवाह को रास्ते से हटाने के लिए आरोपी ने उन्नति शर्मा का भी मौत के घाट उतार दिया। हालांकि,उन्नति शर्मा ने बचाव के लिए किचन से चाकू उठाया, लेकिन वह अपना बचाव करने में सफल नहीं हो पाई। वह वही चाकू था जिसे मृतका उन्नति शर्मा अपने बचाव के लिए लाई थीं जिसे पुलिस ने घटनास्थल से करीब 500 मीटर आगे खाई से बरामद किया था।

29 सितम्बर बुधवार की सुबह हुई इस घटना के बाद तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद से ही स्पष्ट हो गया था कि घटना में उन्नति शर्मा के पति सुभाष शर्मा का हाथ नहीं है। इसके बाद पुलिस ने राजकुमार के नजदीक रहने वाले व्यक्तियों का रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया। ब्रहस्पतिवार को पुलिस ने राजकुमार के दो जानने वालों का रिकार्ड निकाला और उन्हें गिरफ्त में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस सूत्र बताते हैं कि डबल मर्डर को अंजाम देने वाला आरोपी कुछ समय पहले नौकर राजकुमार के साथ धौलास में स्थित बंगले में मिला था। विला के आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा न होने के चलते पुलिस को आरोपी तक नहीं पहुंच पा रही थी।

मां की हत्या की खबर सुनकर उन्नति शर्मा के बेटे व बेटी शुक्रवार को लंदन से दून पहुंचे। दोनों भाई-बहन अपने घर पहुंचे और पिता से मुलाकात की। इसके बाद पुलिस ने उनसे बातचीत करनी चाही, लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी देने से मना कर दिया। पुलिस सूत्रों से पता चला है कि मृतक नौकर राजकुमार के दोस्त को आज सुबह 10 बजे बंगले में लाया जाएगा। देहरादून पुलिस की 5 टीमों की डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में मिली सफलता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here