Home उत्तराखण्ड आईपीएल में सट्टा लगाने वालो को पुलिस ने 9 लाख कैश...

आईपीएल में सट्टा लगाने वालो को पुलिस ने 9 लाख कैश के साथ किया गिरफ्तार

194
0
SHARE

रुद्रपुर कोतवाल विजेंद्र साह को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति रामपुर रोड ए एन झा कॉलेज के गेट के सामने अपने निजी वाहन एक्सयूवी महिंद्रा की पिछली सीट पर बैठ कर आने जाने वाले लोगों को राजस्थान रॉयल्स व सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहा है। आईपीएल मैच में सट्टा खेलना रहा है इस सूचना पर सीओ सिटी अमित कुमार और कोतवाल विजेंद्र साह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम बनाकर घटना घटनास्थल पर पहुंचे तो एक व्यक्ति निजी कार में बैठकर हैदराबाद के बीच हो रहे आईपीएल मैच में सट्टा खेल रहा था। पुलिस वालों को देखकर मौजूदा भीड़ तो भाग गई, लेकिन गाड़ी की पिछली सीट के दरवाजे खोल कर एक व्यक्ति भागने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस ने उसे मौके से दबोच लिया।

कोतवाली पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना पर उस वक्त कामयाबी हाथ लगी, जब पुलिस ने एएन झा कॉलेज के साथ गेट के सामने एक गाड़ी में बैठकर आईपीएल में सट्टा लगाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी से 9 लाख कैश, 4 एंड्राइड मोबाइल फोन, और एक रजिस्टर जिसमें आईपीएल सट्टे का पूरा डाटा लिखा हुआ था, वह बरामद किया है। एसएसपी कुँवर ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए खुलासा करने वाली रुद्रपुर कोतवाली पुलिस टीम को 2500 का इनाम देने की घोषणा की।

वही नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम भुवनेश्वर कुमार कोहली निवासी रम्पुरा वार्ड नंबर 8 रुद्रपुर बताया। वहीं पुलिस के द्वारा की गई तलाशी में उसके पास से 9 लाख रुपये कैश बरामद हुए और 4 एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद हुए इसके साथ ही उसके पास से एक रजिस्टर बरामद हुआ जिसमें आईपीएल में सट्टा खिलाने का डाटा दर्ज था। वहीं पुलिस ने गैंबलिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है तो वहीं इस मामले में तीन अन्य लोगों की तलाश में पुलिस जुट गई है। अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह गोएक्सचेंज नाम की साइड से नाजिम नाम का आरोपी रामपुर निवासी व्यक्तियों को ग्राहक की आईडी खोलता था उसी आईडी पर यह लोग लॉगिन करके आईपीएल में सट्टा लगाकर लगाते थे। पुलिस को अब अन्य 3 आरोपियों की तलाश है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए कहा कि अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने खुलासा करने वाली रुद्रपुर पुलिस टीम को ढाई हजार रुपे का इनाम देने की घोषणा की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here