Home उत्तराखण्ड उपजिलाधिकारी की मुहिम , आधार कार्ड को लेकर गांव-गांव में लगेंगे शिविर

उपजिलाधिकारी की मुहिम , आधार कार्ड को लेकर गांव-गांव में लगेंगे शिविर

221
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली।अब थराली विकासखंड के ग्राम क्षेत्रों की ग्रामीण जनता को आधार कार्ड बनाने एवं गलत आधार कार्डों में संशोधन के लिए दर-दर भटकने पर मजबूर नही होना पड़ेगा। इसके लिए गांव न -गांवो में शिविर लगाएं जाएंगे।
पिछले लंबे समय से पिंडर घाटी के थराली विकासखंड में नए आधार कार्ड बनवाने एवं बनें आधार कार्डों में जरूरी संशोधन के लिए आधार कार्ड सेंटर नही होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र की जनता को दर-दर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा हैं।इस संबंध में लगातार विकासखंड की जनता के द्वारा तहसील प्रशासन से वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने की मांग की जाती रही हैं।

इस पर उपजिलाधिकारी थराली सुधीर कुमार के प्रयासों से पिछले तीन महीनों से तहसील कार्यालय थराली में सप्ताह में एक दिन आधार शिविर लगायें जा रहें हैं। किंतु क्षेत्र की विकट भगौलिक परस्थिति को देखते हुए थराली में लगने वाला शिविर ना काफी साबित हो रहा था।जिस पर तहसील प्रशासन ने गांव-गांवों में शिविर लगाकर नए आधार कार्ड बनाने के साथ ही उनमें जरूरी संशोधन करने का निर्णय लिया हैं।

थराली के उपजिलाधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि इस के तहत 13 एवं 14 फरवरी को तहसील कार्यालय थराली में,17 को कुराड़,19 को सोल डुंग्री एवं 21 फरवरी को कुलसारी में शिविर लगाएं जाएंगे। बताया कि आने वाले दिनों में भी अलग-अलग क्षेत्रों में इसी तरह के आधार कार्ड शिविरों का आयोजन किया जाएगा।ताकि ग्रामीणों को होने वाली अनावश्यक परेशानियों से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here