Home उत्तराखण्ड पिंडर घाटी में बारिश के बात बर्फबारी दौर जारी

पिंडर घाटी में बारिश के बात बर्फबारी दौर जारी

607
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

पिंडर घाटी में बारिश के बात बर्फबारी दौर जारी है।बर्फ बारी से किसानों और पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे पिंडर घाटी में बर्फबारी से पूरा वातावरण खुशनुमा हो चुका है वही बर्फ की सफेद चादर से बुग्याल ठक चुके हैं बर्फ पड़ने से बुग्यालो की सुंदरता ऐसे झलक रही है मानो धरती पर जन्नत यही है।

थराली।लंबे समय के बाद पिंडर घाटी की ऊंची पहाड़ियों, चोटियों एवं बुग्यालों में हुए जमकर हिमपात एवं घाटी क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण ठंड काफी अधिक बढ़ गई हैं। लंबे समय बाद हुई भारी झमा झम बारिश के चलते कास्तकारो के चेहरे खिल उठे हैं।
लंबे समय के बाद ही सही पिंडर घाटी के घेस,बलाण,हिमनी,पिनाऊ,सौरीगाड़, रामपुर,तोर्ती,झलिया,वांण,कुलिंग आदि गांवों की पहाड़ियों के साथ ही वेदनी,आली,नवाली,बगजी,राजा,डुगिंया आदि बुग्यालों के साथ ही भैकलताल,ब्रह्मताल ,सुपताल, रूपकुंड आदि स्थानों पर जमकर बर्फबारी हुई। जबकि पिछले करीब 15 घंटों से अधिक समय से क्षेत्र के घाटी क्षेत्रों में झमाझम बारिश जारी हैं। जिससे क्षेत्र में ठंड काफी अधिक बढ़ गई हैं।ठंड से बचने के लिए लोग बुधवार को अपने घरों में ही दुबके रहे। जरूरी कार्यों के चलते ही आम लोग अपने घरो से बाहर निकलें।

पिछले तीन महिनों के बाद हुई झमाझम बारिश के चलते रवी की अच्छी फसलों के उत्पादन की अपेक्षा में किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। समाचार लिखे जाने तक क्षेत्र की पहाड़ियों में बर्फबारी एवं घाटी क्षेत्र में रूक-रूक कर बारिश जारी रहने के चलते क्षेत्र में ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here