Home उत्तराखण्ड इतिहास रचने चल पड़ा पहाड़ का हीरो

इतिहास रचने चल पड़ा पहाड़ का हीरो

289
0
SHARE

स्वच्छ हिमालय, फिटनेस और साइकिलिंग को बढ़ावा देने हेतु का है उद्देश्य

बामणी गांव बदरीनाथ के सोमेश पंवार अकेले तय करेंगे 4035 किलोमीटर का सफर

उत्तराखंड के बामणी गांव बदरीनाथ (पांडुकेश्वर) के एक जांबाज बेटे ने लोगों को जागरुक करने के लिए एक मिसाल पेश की है। स्वछ हिमालय , प्रदूषण के खिलाफ जागरूकता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के युवाओ को फिटनेस मंत्र साइक्लिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ साईकल यात्रा भारत के आखिरी गांव माणा से शुरू की। सोमेश पंवार (26) माणा से कन्याकुमारी तक लगभग 4035 किलोमीटर की दूरी साइकल से लगभग 40 दिनों में तय करेंगे।
रविवार को माणा गांव में बदरीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी
श्री भुवनचंद्र उनियाल ने मंत्रोच्चारण के साथ सोमेश पंवार की साईकल यात्रा को हरी झंडी दिखायी और अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बामणी गांव का यह जाबांज बेटा माणा बामणी अपितु पूरे बदरीनाथ के बेटा है जो यह साहसिक एवं लोगों को जागरूक करने हेतु दृढ़ संकल्पित है। हम सभी आज भगवान बदरीविशाल जी से सफल सुंदर विजय यात्रा की मनोकामना करते है।
बता दे बदरीनाथ धाम में नवम्बर की कड़कड़ाती ठंड के साथ सोमेश ने अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने इस अवसर पर अपने माता-पिता एवम सभी मित्रों को धन्यवाद दिया और बदरीनाथ से रवाना हुवे।
इस अवसर पर बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल, माणा के प्रधान पीताम्बर मोल्फ़ा, नगर पंचायत के ईओ सुनील पुरोहित, एसआई मैठाणी, पर्वतारोही विमलेश पंवार, बीजेपी के अंशुमान भंडारी, रितेश सनवाल, मनदीप भंडारी, अमन मेहता समेत ग्रामवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here