Home उत्तराखण्ड चमोली : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0...

चमोली : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ सादगी से मनाया गया

262
0
SHARE

चमोली
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दिवस पूरे जनपद में श्रृद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ सादगी से मनाया गया। सभी राजकीय भवनों, कार्यालयों एवं संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बापू जी व शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण कर माल्यापर्ण किया और दुनियां में सामजस्य, सदभावना, अहिंसा, शांति को बढाव देने तथा भेदभाव को समाप्त करने की शपथ दिलाई। बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम का गायन कर उन्हें याद किया गया और बापू एवं शास्त्री जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला गया। जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने क्लेक्ट्रेट परिसर एवं कुण्ड काॅलोनी स्थित शहीद स्मारक पार्क में स्मारको पर माल्यार्पण कर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर क्लेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित पहाड़ी संग्रहालय का उद्घाटन एवं जिले के विकास कार्यो पर आधारित, जिला सूचना कार्यालय चमोली द्वारा प्रकाशित ‘‘विकास पुस्तिका’’ का विमोचन भी किया गया। गांधी जंयती पर जिलाधिकारी ने कोविड महामारी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले साहसिक योद्वाओं के रूप में चिकित्सकों, स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पुलिस कार्मिकों को भी सम्मानित किया। वन विभाग के सौजन्य से घिघराण मोटर मार्ग पर ब्रह्मसैंण में पौधरोपण किए गए। जिला कारागार पुरसाडी में कैदियों तथा वृद्वाआश्रम में निराश्रित बुजुर्गो में फल वितरण किए गए। जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में भी गांधी जीवनदर्शन पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

इस दौरान जनपद में विकास कार्यो पर आधारित एवं जिला सूचना कार्यालय चमोली द्वारा प्रकाशित ‘‘विकास पुस्तिका 2019-20’’ का विमोचन भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here