Home उत्तराखण्ड उत्तराखण्ड राज्य के लिये शहीद हुये आंदोलनकारियों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की

उत्तराखण्ड राज्य के लिये शहीद हुये आंदोलनकारियों के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की

285
0
SHARE

थराली/ में चिन्हित राज्य आंदोलनकारी केंद्रीय कमेटी
द्वारा राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया गया, एवं आंदोलन के दौरान शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। राज्य आंदोलनकारी केंद्रीय समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान कोरोना वॉरियर्स को भी सम्मानित किया गया।

रविवार को प्राथमिक विद्यालय देवराडा में आयोजित सम्मान समारोह एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत उर्फ मुन्ना भाई ने कहा कि आंदोलनकारी समिति द्वारा अलग-अलग स्थानों पर कोरोना वॉरियर्स , राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित करने एवं शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

इसी के क्रम में थराली विकासखंड में आंदोलनकारियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया है। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के दौरान शहीद हुए रूप चंद्र सिंह रावत,राजेश रावत एवं नारायण सिंह को पुष्पांजलि अर्पित की गई, बाद मे एक सादे समारोह में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मोहन प्रसाद बहुगुणा एवं खीमानंद खंडूरी को फूल माला से सम्मानित कर उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। इस दौरान कोरोना वैरीयस के रूप में कार्य कर रहे मीडिया कर्मियों को भी उत्तराखंड चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया।

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी आंदोलनकारियों की विभिन्न मांगों को लेकर श्री रावत संघर्ष करेंगे। आंदोलनकारियों की आरक्षण की मांग, आंदोलन के दौरान स्वर्गीय हुए आंदोलनकारियों को शहीद का दर्जा देने एवं राज्य आंदोलनकारियों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की तरह राज्य आंदोलनकारी सेनानी धोषित करने की मांगें अभी पूरी नही हुई है इसके लिए संधर्ष करेगे,सभी आंदोलनकारी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। राज्य आंदोलनकारी मोहन प्रसाद बहुगुणा ने कहा कि आंदोलनकारी अभी चिन्हित होने से रह गए हैं उन्हें चिन्हित किए की प्रक्रिया को पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने आंदोलनकारियों को राजकीय सेवाओं में आरक्षण दिए जाने की बात कही ।

बाद में केंद्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आंदोलनकारियों ने उन्हें जिस विश्वास के साथ केंद्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है वह अपनी जिम्मेदारी एवं आंदोलनकारियों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आंदोलनकारियों की मांगों को लेकर सरकार शासन प्रशासन से वार्ता करेंगे।

इस दौरान रमेश थपलियाल ,केसर सिंह नेगी, सुभाष चमोली ,लाल सिंह गुसाईं ,अब्बल सिंह गुसाईं ,भुवन सिंह बलवंत सिंह आदि लोग मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here