Home उत्तराखण्ड जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला का क्षेत्रीय भ्रमण

जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला का क्षेत्रीय भ्रमण

304
0
SHARE

थराली कोरोना वैश्विक महामारी के चलते पूरा विश्व ग्रसित है वही भारत भी इससे अछूता नहीं है. वही इन दिनों देवाल विकासखंड के जनप्रतिनिधि सवाड वार्ड की जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला ने क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए ग्रामीण को सेनेटाइजर सामग्रियों का वितरण कर आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की।

जनता से अपील की अपने हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करें सामाजिक दूरी का पालन करें और मास्क का प्रयोग करें

जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला ने देवाल ब्लाक के अंतर्गत सरकोट,देवसारी, लौसरी,तलैर,पदमल्ला आदि गांवों में गांवों में डस्टबिन,बिलेचिग पाउडर,मास्क, साबुन का वितरण करते हुए कहां कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोई भी टिका ना बनने के कारण, इससे सुरक्षात्मक उपायों को अपनाते हुए इस से सुरक्षात्मक उपाय अपना कर ही इस से बचा जा सकता हैं। गांव के भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनते हुए उन के निराकरण के लिए आवश्यक कदम उठाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।

सवाल वार्ड से जिला पंचायत सदस्य आशा धपोला ने प्रवासी नागरिकों को सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दें उन्होंने कहा सरकार स्वरोजगार के लिए युवाओं के लिए स्वरोजगार योजना के तहत नई नई योजनाएं धरातल पर उतार रही हैं जो प्रवासी लोग हैं. उनको भी इन योजनाओं का लाभ लेकर खुद का स्वरोजगार करना चाहिए जिससे कि आर्थिक संकट से भी उभरा जा सकता है. वही पहाड़ों में अगर रोजगार चलता रहा तो लोगों को बाहरी राज्यों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी जिससे कि पलायन पर भी रोक लग सकती है पलायन के चलते पहाड़ों के पूरे गांव वीरान पड़े हुए हैं स्थानीय युवा अगर स्वरोजगार के लिए अपने ही क्षेत्रों में स्वरोजगार करना चाहते हैं तो इससे अच्छी पहल कुछ नहीं हो सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here