Home उत्तराखण्ड शिक्षकों ने घर घर जाकर किया स्कूली बच्चों के कार्यो की जांच

शिक्षकों ने घर घर जाकर किया स्कूली बच्चों के कार्यो की जांच

1079
0
SHARE

कोरोना वैश्विक महामारी के चलते प्रदेश के सभी विद्यालय बंद हैं .वही बच्चों के पठन-पाठन ऑनलाइन चल रहे हैं. प्रदेश में ऐसी भी गरीब तबके के बच्चे हैं जिनके पास एंड्रॉयड फोन नहीं है वह बच्चे अपना स्कूली कार्य नहीं कर पा रहे हैं।

थराली विकासखंड के शहीद भवानी दत्त स्मारक इंटर कॉलेज के अध्यापकों ने एक पहल शुरू की है. अपने स्कूली बच्चों को घर-घर जाकर उनके कार्यों की जांच की जा रही है

प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने 3 जुलाई से 6 जुलाई तक बच्चों के कार्यों की जांच की जा रही है एवं जो बच्चा आर्थिक रूप से कमजोर है. उन बच्चों को नोट्स के माध्यम से अध्ययन का कार्य दिया जा रहा है. 3 जुलाई से चेपड़ो , उणी , जोला,त्रिकोट , सेरा विजयपुर ,टुंडी, कल्याणी आदि गांव में जाकर बच्चों के ऑनलाइन कार्यों की जांच की जा रही है. साथ ही उन्होंने अभिभावकों से वार्ता का छात्रों के पठन-पाठन पर ध्यान देने पर भी आग्रह क्या है।

शहीद भवानी दत्त स्मारक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य दिगपाल सिंह गड़िया का कहना है .कि बच्चों के ऑनलाइन कार्यों की घर घर जाकर जांच की जा रही है .वही कुछ छात्र – छात्राओं के पास एंड्राइड फोन ना होने के चलते उनके पठन-पाठन में कोई कमी ना हो उसके लिए उनको भी नोट्स के जरिये पठन-पाठन का कार्य दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here